दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को मौसम सुहाना हो गया. इस बीच मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक वातावरण में गर्मी से राहत मिलने वाली है. इस हफ्ते कुछ दिनों तक हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. कई क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, हिमालयी क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. इसके प्रभाव से उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने की उम्मीद बनी हुई है. इस कारण अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 17 से 20 मार्च तक दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं. वहीं कई जगहों पर ओले गिरने की संभावना है. ओले की वजह से गेहूं की फसल को नुकसान हो सकता है. बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा नहीं जाने वाला है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग की मानें तो 24 घंटों में विदर्भ, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है. पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के कुछ भागों में हल्की बरसात की संभावना है. पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में बारिश के आसार हैं. वहीं मध्य महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी. कोंकण और गोवा, केरल और तमिलनाडु में कुछ स्थनों पर बरसात हो सकती है. 

गुरुवार की बात की जाए तो पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेशए, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश हुई. उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी कोंकण और गोवा में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई. वहीं तापमान की बात करें तो हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री या अधिक रहा.