ग्रामीणों ने चोर को रंगे हाथ चोरी करते हुए पकड़ा, घर में घुसकर चोरी करने का कर रहा था प्रयास, किया पुलिस के हवाले।

उमरिया जिले में चोर गिरोह इन दिनों सक्रिय होता हुआ नजर आ रहा है लेकिन यह चोर उमरिया जिले का नहीं है। यह कटनी जिले से आया हुआ था जो कि चोरी के इरादे से घर में घुसा हुआ था। पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अमहा में चोरी करने के नियत से कटनी जिले का चोर ग्रामीण के घर टुल्लू पंप चोरी करने की नियत से घुसा था। जहा ग्रामीणों की सतर्कता से चोर को पकड़ा गया चोर के पास लोहे की रॉड एवं अन्य कई औजार चोरी करने के लिए मिले जिसको ग्रामीणों ने दौड़कर पकड़ लिया और कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया है।

जैसे ही इन सब की जानकारी पुलिस को लगी पुलिस मौके पर पहुंच गई पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरे मामले को लेकर ग्राम अमहा का फरियादी निवेदन कुमार पिता स्वर्गीय धर्मेंद्र कुमार उम्र 30 वर्ष ने बताया कि यह हमारे घर में मौका देख कर चोरी करने के लिए घुसा था टुल्लू पंप चोरी कर रहा था उसी समय हमारी नजर पड़ी और हल्ला मचाए तो ग्रामीण सब एक होकर के इस को पकड़े और पकड़कर कोतवाली पुलिस को सूचना दिए सूचना पर पुलिस पहुंचकर इस को गिरफ्तार करके ले गई।

वही जब कोतवाली पुलिस ने इस से जानकारी ली तब उस व्यक्ति ने अपने बारे में जानकारी देकर बताया कि उसका नाम अशोक चौधरी पिता रमेश चौधरी निवासी ग्राम खमरिया खमतरा थाना ढीमरखेड़ा जिला कटनी का रहने वाला है उसके विरुद्ध उमरिया कोतवाली में अपराध क्रमांक 117/23 धारा 454, 380 आईपीसी का प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जा रहा है।