Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के रामकथा वाचक बाबा धीरेंद्र सास्त्री से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रहे हैं. दरअसल बाबा धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालीग्राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने शालीग्राम के साथ-साथ उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी एमपी के छतरपुर से की गई है. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई को कोर्ट के सामने पेश किया है. यहां पर पुलिस ने उसकी रिमांड की मांग की है. हालांकि अदालत ने शालीग्राम को 25 हजार के मुचलके पर छोड़ा है.

सिर्फ चार घंटे में मिली जमानत

कोर्ट ने महज चार घंटे में ही धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालीग्राम और उसके साथी राम तिवारी को जमानत दी है. वहीं उनके वकील के मुताबिक, कोर्बट ने IPC की धारा 294, 323, 506, 427, 336, 25- 27 आर्म्स एक्ट, एवं 3(1) द, 3(1) ध, 3(2), में बेल दी है. बता दें कि मुचलके के तहत एक तरह का बॉन्ड साइन किया जाता है, इसमें तय समय पर थाने में हाजिरी से लेकर अन्य शर्तें भी लागू होती हैं.  

शादी समारोह में लहराया तमंचा, दी गालियां

धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालीग्राम 11 फरवरी को छतरपुर में एक दलित परिवार के शादी कार्यक्रम में पहुंच गए. यहां पहुंचकर उन्होंने जमकर बवाल किया. यही नहीं शालीग्राम ने इस शादी समारोह में तमंचा लहराया और जमकर गालियां भी दीं. इतने भर से जब उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने वहां मौजूद लोगों के साथ खूब मार-पीट भी की. 

शालीग्राम की इस हुड़दंग मचाने वाली हरकत के बाद उनके खिलाफ बमीठा थाने में मारपीट और एससीएसटी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. तभी भी पुलिस को शीलीग्राम की तलाश थी. गुरुवार 2 मार्च को पुलिस ने शीलीग्राम और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. 

वीडियो हुआ वायरल

धीरेंद्र शास्त्री के भाई की ओर से दलित परिवार के शादी समारोह में लहराए गए तमंचे और बवाल काटने को लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, किस तरह शालीग्राम समारोह में हर किसी के आगे बंदूल हाथ में हिलाते हुए गाली-गलौज कर रहा है.