उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां के सेक्टर-8 में एलपीजी गैस सिलेंडर फटने (Noida Cylinder Blast) से एक नवजात समेत 2 बच्चों की मौत हो गई। इनके अलावा करीब 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक घटना नोएडा के सेक्टर-8 स्थित एक झुग्गी हुई। यहां एलपीजी सिलेंडर फटने से एक नवजात सहित दो बच्चों की मौत हो गई। साथ ही हादसे में 6 लोग घायल हुए हैं। बताया गया है कि हादसे में घायल सभी लोगों को नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान इन बच्चों ने दम तोड़ दिया।

पुलिस और दमकल कर्मियों ने बुझाई आग

सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन कर्मियों ने बाकी घायलों में से चार को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। पुलिस अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि फेज वन स्थित डी-221 सेक्टर-8 की एक झुग्धी में आग लगने की सूचना पुलिस को मिली। इसके तुरंत बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया।

दो बच्चों ने इलाज के दौरान तोड़ दिया दम

मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने घायलों को तत्काल नोएडा के निठारी स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस हादसे में जान गंवाने वालों में एक 12 साल का बच्चा और दूसरा 12 दिन का नवजात शामिल है। अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण यह हादसा हुआ है। प्रारंभिक जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।