चंडीगढ़: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने और राज्य की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह विफल करने के लिए पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।राज्य में डीजल और पेट्रोल पर वैट लगाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यह पंजाब की पहले से ही चरमरा चुकी अर्थव्यवस्था को पंगु बना देगा।समाज के सभी वर्गों को भारी आर्थिक बोझ के नीचे कुचल देगा।राज्य में महिलाएं अभी भी चुनाव के दौरान वादा किए गए 1000 रुपये प्रति व्यक्ति पेंशन का इंतजार कर रही हैं, राज्य सरकार पर कर्ज का बढ़ता बोझ गंभीर चिंता का विषय बनता जा रहा है।राज्य सरकार की गलत आर्थिक नीतियां पीएसपीसीएल को कंगाल कर रहा है।पीएसपीसीएल को वेतन के लिए 500 करोड़ का लोन लेना पद रहा है।    

चुग ने आप सरकार द्वारा राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने के तरीके पर भी आपत्ति जताई। आप सरकार ने स्वास्थ्य केंद्रों के मौजूदा ढांचे में सुधार करने के बजाय लोगों के स्वास्थ्य के साथ भी राजनीति करनी शुरू कर दी है।उन्होंने कहा कि यह जानकर हैरानी हुई कि आम आदमी क्लीनिक को बढ़ावा देने के लिए एक दर्जन से अधिक औषधालयों को बंद कर दिया गया है जो ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सेवा कर रहे थे।उन्होंने इस बात पर कड़ा ऐतराज जताया कि आप सरकार पंजाब के स्वास्थ्य के मुद्दों का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रही है।

चुग ने कहा कि पूरा राज्य जानता है कि राजनीतिक कारणों से स्वास्थ्य औषधालयों और मिनी अस्पतालों को आम आदमी क्लीनिक में बदला जा रहा है। आप सरकार पहले से मौजूद डिस्पेंसरियों के ढांचे को मजबूत करने के बजाय पंजाब में लोगों के स्वास्थ्य की कीमत पर राजनीतिक मजाक कर रही है।