Weather Update: दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम ने करवट ली है. कई इलाकों में बारिश के कारण तापमान में इजाफा हुआ है. हालांकि तापमान में यह बढ़ोतरी कुछ समय के लिए है. आज दिल्ली और एनसीआर के साथ उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में बारिश हुई. कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ की स​क्रियता बढ़ने के कारण अगले कुछ दिन भारी पड़ने वाले हैं. अगले दो से तीन दिनों तक लोगों को सर्दी से निजात मिल सकती है. मगर अलगे सप्ताह से पांच दिनों तक पहाड़ों पर भारी बारिश के साथ बर्फबारी होगी. इससे तापमान में गिरावट आने के आसार हैं. आज यानि बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 

Sponsored

कृष्णा हाइट्स - कोटा

कृष्णा हाइट्स की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के कारण आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. देश के कई भागों में शीतलहर जारी है. आने वाले समय में कोहरे की मोटी चादर देखने को मिल सकती है. आज सुबह दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में बारिश ने दस्तक दी है. बारिश के कारण तापमान में जरूर गिरवाट आई, मगर आने वाले समय में ठंड में इजाफा देखने को मिल सकता है.

बारिश की वजह से कुछ इलाकों में प्रदूषण के स्तर में गिरावट आई है. कुछ जगहों पर सुबह कम कोहरा दिखाई दिया. मौसम विभाग के अनुसार, हिमालय पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इससे मौसम अगले कुछ दिनों में बेहद सर्द होने वाला है. इस बीच IMD ने अलर्ट जारी कर कहा कि अगले हफ्ते के 5 दिनों तक पहाड़ों पर भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई है.

उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ 11 जनवरी से सक्रिय होगा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कोसी क्षेत्र, दिल्ली, हरियाणा, बिहार और पंजाब में भी 11 से 14 जनवरी तक बारिश के आसार बन हुए हैं. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 12 जनवरी से 15 जनवरी तक बरसात के साथ बर्फबारी की उम्मीद है