मीडिया से बातचीत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री श्री तरुण चुग ने पंजाब की कानून व्यवस्था पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि आज पंजाब में कानून और व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है।पिछले दिनों पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था और लगातार आतंकी गतिविधियां और भारी मात्रा में असला हथियार गोला बारूद की बरामदगी हत्या डकैती लूटपाट फिरौती की घटनाएं पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर की लाचार एवं कमजोर स्थिति को दर्शाती हैं।

चुघ ने इसके लिए आम आदमी पार्टी की मान सरकार को जिम्मेदार बताया है। पिछले दिनों पंजाब में जिस तरह से प्रत्येक जिले में भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद की बरामदगी हो रही है, इस पर श्री चुग ने चिंता जाहिर की और कहा कि ऐसी घटनाएं पंजाब और पूरे देश के सुरक्षा की चिंताओं को बढ़ाती हैं।

चुघ ने कहा पिछले दिनों जालंधर में फिरौती न देने पर कारोबारी की गोली मारकर हत्या की गई। हत्या के बाद गैंगस्टर ने खुले आम सोशल मीडिया पर मौत की जिम्मेदारी भी ली है। पिछले 6 महीने में 14 जिलों में 58 लोगों को फिरौती के कॉल आए हैं फिरौती न देने पर 3 व्यापारियों की हत्या भी की गई है। सबसे ज्यादा कॉल लुधियाना में की गई दिन दिन पंजाब में फिरौती और हत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही है यह पंजाब सरकार की विफल व ध्वस्त कानून व्यवस्था को दर्शाता हैं।

पंजाब पुलिस की छूट पर चुघ ने कहा की पंजाब में चार जिलों में पांच जगह फायरिंग हुई है फायरिंग में 5 लोग घायल हुए है। पंजाब में दिनोंदिन कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है, ऐसे में पंजाब पुलिस को अपराधियों पर लगाम लगाने की खुली छूट दी जानी चाहिए और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए पुलिस सुरक्षा के बावजूद मर्डर से पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या व पंजाब के बिगड़ते हालात दिखाई देते है पिछले दिनों पंजाब सरकार ने बिना किसी पूर्व सूचना के कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों से पंजाब पुलिस की सुरक्षा वापस ले ली और सुरक्षा हटाने के कारण ऐसे लोगों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

श्री चुग ने मान सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि पिछले दिनों अमृतसर में और कल लुधियाना व जालंधर में जिस प्रकार से, सुरक्षा वापिस लिए गए व्यक्तियों को टारगेट बनाकर उनकी हत्या करने की साजिश की जा रही हैं, इस पर मान सरकार को फौरन संज्ञान लेना चाहिए पंजाब एक सीमा प्रांत, सेवा प्रांत है। यह बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र है और ऐसी घटनाएं क्षेत्र की व प्रदेश की शांति और सुरक्षा के साथ-साथ देश की सुरक्षा को भी खतरे में डालती हैं। भगवंत मान सरकार पूरी तरह से पॉलिटिकल टूरिज्म में व्यस्त है।