मोरान क्षेत्र में भी अस्ताचलगामी सुर्य को प्रथम संध्याकालीन अर्घ अर्पित किया गया

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ पुजा का आज मोरान, बामुनबाड़ी, खोवांग, राजगढ़, खुमटाई, हिंगरीजान, छकलिया, सेपन आदि क्षेत्र में भक्तों ने अस्ताचलगामी सुर्य को प्रथम संध्याकालीन अर्घ अर्पित किया । इस दौरान वातावरण भक्तिमय बना रहा और भक्तों में काफी उत्साह दिखा । प्रातः लोगों ने आवश्यक सामाग्रियां, फल, सब्जियों आदि की आखिरी खरीदारी कर छठ घाट जाने की तैयारियां पुरी की । दोपहर बाद सर पर दौरा लिए छठ का गित गाते भक्त और ब्रतधारी नदी, तालाब आदि विभिन्न घाटों पर पहुंचे और श्रद्धापूर्वक छठ माता और भुवन भाष्कर की घंटों अराधना के पश्चात अस्ताचलगामी सुर्य को प्रथम अर्घ अर्पित किया । मोरान विष्णुपुर स्थित श्री रवि षष्ठी सरोवर प्रांगण में सैकड़ों व्रतधारियों ने हजारों भक्तों और दर्शकों के उपस्थिति में अर्घ अर्पित किया । श्री रवि षष्ठी सरोवर समिति एवं आयोजन समिति ने भक्तों के सुविधार्थ सारी तैयारियां कर रखी थी । सरोवर प्रांगण को आकर्षक रुप से सजाया गया था तथा विजली की भी उपयुक्त सजावट और व्यवस्था की गई थी।

सरोवर प्रांगण में 24 घंटों का अष्टयाम कीर्तन का भी समिति ने आयोजन किया है जिसका विधिवत पुजन के साथ शुभारंभ किया गया । इसबीच कैबिनेट मंत्री जुगेन मोहन भी सरोवर प्रांगण पहुंचे और छठ पुजा का दर्शन करने के साथ ही समिति सदस्यों से बातचीत भी की।

अर्घ अर्पित कर व्रतधारी अपने अपने घरों को चले गए जहां कुछ लोग कोषी भराई करने में जुटे वहीं कुछ लोग प्रातःकालीन अर्घ की तैयारियों में जुट गए । इस दौरान मोरानहाट पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे और सभी घाटों पर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात दिखे ।