प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले की शुरुआत की है. रोजगार मेले में 75 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरियों में नियुक्ति का पत्र भी सौंपा गया. इसी के साथ पूरे देश में एक साथ रोजगार मेले की शुरुआत हो गई, जिसमें करीब 10 लाख युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी. रोजगार मेले में बांटे गए नियुक्ति पत्र देश के अलग-अलग हिस्सों में दिये जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले में हिस्सा लिया और युवाओं को संबोधित भी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया भर में अब भी महामारी का प्रभाव है, लेकिन भारत सरकार की कोशिश है कि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जाए. ताकी देश में आर्थिक गतिविधियां और भी तेजी बढ़े. साथ ही युवाओं की निराशा दूर हो, तभी देश तीव्र गति से विकास की पटरी पर दौड़ेगा.

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान 'रोजगार मेला' के शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. पहले चरण में चयनित 75,226 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन भारत की युवा शक्ति के लिए महत्वपूर्ण दिन हैं. बीते 8 वर्षों में देश में रोजगार और स्वरोजगार का जो अभियान चल रहा है आज उसमें एक और कड़ी जुड़ी रही है. ये कड़ी रोजगार मेले की है. आज केंद्र सरकार 75000 युवाओं को नियुक्ति पत्र दे रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर चल रहे हैं. इसमें हमारे नवीन आविष्कारों, उद्यमी, किसानों और उत्पादन से जुड़े साथियों की बड़ी भूमिका है.