भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में विफल कानून व्यवस्था को लेकर कड़ी आलोचना की, पंचायत चुनाव के बीच ज़ीरा (फिरोज़पुर) में दो गुटों के बीच झड़प हो गयी और गोलियां तक चल गयी जिसमे 8 लोग घायल हो गए। 700 अज्ञात लोगो पे मुक़दमा दर्ज किया गया है।

Sponsored

कृष्णा हाइट्स - कोटा

कृष्णा हाइट्स की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

चुग ने कहा की भगवंत मान की निक्कमी सरकार ने पिछले ढाई साल में जमीनी स्तर का कोई भी चुनाव नहीं कराया है, चाहे वो निगम का चुनाव हो या पंचायत के इन्हें हार का डर सता रहा है इसलिए ये जनता के लोकतान्त्रिक अधिकारों का भी हनन करने से पीछे नहीं हट रहे।   
पंजाब सरकार पंचायत चुनाव कराने के तैयार नहीं है, और उन्हें ये तक नहीं स्पष्ट है की कौन सी सीट किसके लिए आरक्षित है, ना ही महिला आरक्षण पे स्थिति स्पष्ट है नाहीं एससी के लिए नाहीं ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों पे स्थिति स्पष्ट है।


चुग ने पंजाब सरकार की कानून व्यवस्था पे सवाल करते हुए कहा की पूरी पंजाब सरकार डोल ड्रम पे चल रही है, लोगो के जान माल को ताक पे रख के चुनाव कराया जा रहा ताकि पंचायत चुनाव में भगवंत मान और उनकी पार्टी को फायदा मिल सके, लोगो पे दबाव बनाया जा रहा है और बोलियाँ लगायी जा रही है की कौन वोट दे सकता है कौन नहीं।

चुग ने कहा की लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है, आम आदमी पार्टी के नेता अहिंसा के प्रतीक महात्मा गांधी जी की समाधि पर जाते तो हैं लेकिन अपना विश्‍वास हिंसा में ही रखते हैं। मेरी चुनाव आयोग से अपील है कि पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति का स्वतः संज्ञान लेकर पंजाब सरकार को निष्पक्ष और शांत चुनाव कराने के लिए बाध्य करें।