योग फोर निरोगी बूंदी स्वास्थ्य महाभियान के द्वितीय चरण का जिला कलेक्टर ने किया शुभारंभ
बूंदी। वर्ल्ड लंग्स डे के अवसर पर जिला प्रशासन और आयुर्वेद विभाग के संयुक्त तत्वावधान में नियमित योगाभ्यास द्वारा आमजन को स्वस्थ रखने के लिए जुलाई माह से संचालित योग फोर निरोगी बूंदी स्वास्थ्य महाअभियान के दूसरे चरण का जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा द्वारा शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने योग सत्र में भी भाग लिया । साथ ही नियमित योगाभ्यास द्वारा लाभान्वित लोगों से फीडबैक भी लिया।
 उन्होंने महाभियान के दूसरे चरण के तहत आयोजित किए जाने वाले स्वास्थ्य शिविरों द्वारा अधिकाधिक लोगों को लाभान्वित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।  जिला कलेक्टर ने आमजन से निरोगी जीवन के लिए नियमित योगाभ्यास को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की। उन्होंने आगामी विश्व हृदय दिवस 29 सितंबर से शुरू होने वाले आरोग्य माह के स्वास्थ्य संबंधी फ़ोल्डरों और पुस्तकों का विमोचन भी किया।
महाभियान के समन्वयक डॉ सुनील कुशवाह ने बताया कि महाभियान के दूसरे चरण के तहत विश्व हृदय दिवस 29 सितंबर से 29 अक्टूबर राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस तक बूंदी के विभिन्न क्षेत्रों में स्वास्थ्य जागरूकता और योग शिविरों का आयोजन कर आमजन को अधिकाधिक लाभान्वित किया जायेगा।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने नियमित योगाभ्यास करने वाले लोगों को टी शर्ट,योगा मैट, योग पुस्तिकाएं , साहित्य का वितरण किया । साथ ही उत्कृष्ट योगदान देने वाले योग प्रशिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर आयुर्वेद उपनिदेशक डॉ रमेशचंद जैन, जिला खेल अधिकारी वाई बी सिंह, योग और प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी डॉ मुकेश माली, डॉ अक्षय गौतम, डॉ बृजमोहन सुमन, डॉ बी.ड़ी.मीणा,योग प्रशिक्षक चांदनी वरयानी,दीपक गुर्जर, भूपेंद्र योगी, शक्ति तोषनीवाल, डॉ सरला कुशवाह,पूजा खत्री भी मौजूद रहे।

Sponsored

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट - बूंदी

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |