हैकर्स ने सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक कर उसका नाम बदल दिया। इसके साथ ही उन्होंने इसमें क्रिप्टो से जुड़े वीडियो भी पोस्ट किए हैं। अगर आप भी यूट्यूब पर वीडियो बनाकर कमाई कर रहे हैं तो अकाउंट सेफ्टी के लिए सतर्क रहे। हैकर्स अकाउंट को अपने कंट्रोल में लेकर इसे बेच या ऐड रेवेन्यू के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक हो गया है। हैकर्स ने इसका नाम बदलकर इसमें क्रिप्टो करेंसी से जुड़े वीडियो पोस्ट कर दिए। अक्सर बड़े सब्सक्राइबर्स बेस वाले सोशल मीडिया अकाउंट पर हैकर्स की नजर रहती है।

अगर आपके यूट्यूब चैनल के लाखों में सब्सक्राइबर्स हैं और वीडियो बनाकर कमाई करते हैं तो आपको अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है। हैकर्स अक्सर ऐसे ही अकाउंट को निशाना बनाते हैं। अगर एक बार आपका यूट्यूब अकाउंट हैक हो जाता है आप अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

हैकर्स आपके यूट्यूब अकाउंट को कंट्रोल कर इसे बेच या फिर एड रेवेन्यू के लिए यूज कर सकते हैं। अगर कभी आपका अकाउंट हैक हो जाए तो आपको क्या करना चाहिए। यहां इस आर्टिकल में हम आपको डिटेल से इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं।

कैसे पता करें Youtube अकाउंट हैक है या नहीं

Youtube अकाउंट हैक होने पर आप आप अकाउंट में लॉगइन नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही आपके यूट्यूब चैनल का डिस्क्रिप्शन, प्रोफाइल पिक्चर, YouTube हैंडल और दूसरी जानकारी बदली हुई नजर आएगी।

YouTube अकाउंट हैक हो जाए तो क्या करें

अगर आपका यूट्यूब का अकाउंट हैक हो गया तो दो स्थिति आपके सामने आएंगी। पहली स्थिति में आप अपना अकाउंट लॉगइन कर पाएंगे और दूसरी स्थिति में आप लॉगइन नहीं कर पाएंगे। हम दोनों ही स्थिति में आपको क्या करना इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं।

लॉगइन कर पा रहे हैं तो क्या करें

अगर आप अकाउंट हैक होने के बाद भी लॉगइन हैं तो सबसे पहले आपको अपना पासवर्ड बदलना है और अकाउंट को सभी डिवाइस से लॉगआउट करना है। यहां हम आपको इन स्टेप बाय स्टेप जानकारी दे रहे हैं।