नई दिल्ली। दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी (Atishi Marlena) शनिवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेने जा रही हैं।यह ऐसा समय है जब दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) को मात्र पांच माह शेष हैं और सरकार को ठीक से काम करने के लिए केवल चार माह ही हैं। ऐसे में यह कयास कराए जाने लगे हैं कि आतिशी की प्राथमिकताएं क्या होंगी।

इस पर आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों ने साफ किया है कि महिला सम्मान योजना लागू (Mahila Samman Yojana) करना आतिशी (Atishi) की प्राथमिकता होगी। दिल्ली सरकार ने इस योजना के लिए बजट में 2000 करोड़ की राशि प्रस्तावित की है।

महिला बाल विकास विभाग की योजना

यह योजना महिला बाल विकास विभाग की है। विभाग इस योजना को लागू करने के लिए तैयारी कर रहा है।विभाग के मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने कुछ समय पहले इस योजना का फ्रेम वर्क पूरा करने के लिए कहा था, जिसमें उन्होंने दूसरे राज्यों में चल रहीं इस तरह की योजना का अध्ययन करने के लिए कहा था।

दिल्ली सरकार ने अपने बजट में की थी घोषणा

सूत्रों की मानें तो विभाग के अधिकारियों ने यह कार्य पूरा कर लिया है और अपनी जानकारी मंत्री को सौंप दी है ।जिसके तहत योजना में लागू करने में कोई अड़चन अभी तक नजर नहीं आ रही है। दिल्ली सरकार के बजट 2024 -25 में इस योजना की घोषणा हुई थी।