Apple कुछ ही देर में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत कंपनी चार मॉडल iPhone 16 iPhone 16 Plus iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करेगी। नए मॉडल लॉन्च होने के साथ ही कंपनी पुराने मॉडल की कीमत में कटौती का एलान करेगी। अगर आपने कुछ दिन पहले आईफोन खरीदा है तो आप रिफंड क्लेम कर सकते हैं।

 Apple कुछ देर बाद अपने iPhone 16 सीरीज के नए मॉडल लॉन्च करेगा। इसके साथ ही उम्मीद है कि कंपनी अपने पुराने मॉडल की कीमतों में कटौती का भी एलान कर सकती हैं। कीमत में कटौती से उन लोगों को जरूर झटका लगेगा जिन्होंने हाल-फिलहाल में आईफोन 15 खरीदा है। हालांकि, कंपनी ऐसे यूजर्स को रिफंड करेगी। यह रिफंड एपल की प्राइस प्रोटेक्शन पॉलिसी के तहत दिया जाएगा।

Apple की प्राइस पॉलिसी प्रोटेक्शन पॉलिसी

Apple iPhone 16 सीरीज के लॉन्च में अब कुछ देर बाकी है। संभव है कि नए मॉडल लॉन्च होने के बाद कंपनी पुराने डिवाइस की कीमत में कटौती का एलान कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो iPhone 15 को हाल-फिलहाल में खरीदने वालों थोड़ा बुरा तो जरूर लगेगा।

अब बात करते हैं Apple की प्राइस प्रोटेक्शन पॉलिसी की, जिसके तहत कंपनी 14 दिनों तक कीमत में कटौती होने पर बाकि रकम रिफंड करती है। यह रिफंड यूजर द्वारा खरीदे और कीमत में कटौती के बाद की सेलिंग प्राइस के बीच की रकम होती है

यानी अगर आपने आईफोन 16 के लॉन्च होने से ठीक दो हफ्ते पहले भी अगर iPhone 15 खरीदा है, तो आप कीमत में कटौती का लाभ उठा सकते हैं। आपने जितना अधिक रुपये का भुगतान किया है कंपनी आपको रिफंड करेगी।

रिफंड के लिए कैसे करें क्लेम?