बूंदी। तलवास ग्राम पंचायत के नयागांव में कुछ दिनों से खेतो पर लगी ट्यूबेल व कुंओ की मोटरो की तांबे वाली केबल को चोरो द्वारा काटने का सिलसिला जारी है।
     31 अगस्त 2024 को चार आज्ञात लोगो ने गांव की सीमा में जैसे ही प्रवेश करने की सूचना मिलने पर गांव वाले सजग हो गये। अनजान व्यक्तियों का पीछा किया जिसके कारण वे गांव के जंगल की तरफ भागे, जहां कुछ गांव वालो की इनसे मुठभेड़ हुई और इसी बीच वो धक्का मुक्की करके वहां से भागने में सफल हुये । गाँव वालों ने फिर उनका पीछा किया तो एक चोर को ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा जिसमे गांव का एक व्यक्ति जख्मी हो गया।
     ग्रामीणों ने देई थाने में सूचना कर उस पकड़े हुये व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया।इस घटना के कुछ दिनों पूर्व ही गाँव मे कृषकों के खेतों में लगी मोटर की केबल काटकर चोरी होने की घटना घटित हुयी है।
     पूर्व में पकड़े गये व्यक्ति पर उचित कार्यवाही नही होने एवं उसके बाकी साथी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है। कल  2 सितम्बर की रात को फिर से तीसरी बार गांव में चोरों ने घुसने का प्रयास किया मग़र ग्रामीणों को सूचना मिलते है सभी ग्रामवासी सजग हो गये एवं गांव के सभी लोग अपने कृषि उपकरणों ओर मवेशियों की सुरक्षा के लिए रात भर जागते रहे।
      अपराधियो द्वारा जवाबी हमले से आशंकित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा और उचित कार्यवाही की मांग को लेकर 3 सितम्बर को अल सुबह ही तलवास-जेतपुर सडक मार्ग पर जाम लगा दिया। लोगो के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही देई थाने से पुलिस प्रशासन मय जाप्ते के साथ मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों से  वार्ता की व रात्रि में ग्रामीणों को सजग रहने तथा कोई भी सुचना मिलने पर अवगत करवाने के साथ पुलिस गस्त भी करने एवं शीघ्र ही अपराधियो पर सख्त कार्यवाही करने के आश्वासन के बाद सड़क को बहाल करवाया गया ।