यूट्यूब क्रिएटर हैं तो खुश हो जाइए। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है। इस फीचर का नाम यूट्यूब चैनल क्यूआर कोड है। इस नए फीचर के साथ आप अपने यूट्यूब चैनल का क्यूआर कोड अपने दोस्तों रिश्तेदारों और फॉलोअर्स को शेयर कर सकते हैं। इस क्यूआर कोड को स्कैन करने के साथ सीधे चैनल पर पहुंचा जा सकेगा।

गूगल के पॉपुलर वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। यूट्यूब चैनल शेयरिंग को आसान बनाने की कड़ी में कंपनी की ओर से चैनल क्यूआर कोड इंट्रोड्यूस किया गया है। इस नए फीचर के साथ यूजर्स अपने दोस्तों, फैमिली और फॉलोअर्स के साथ अपने चैनल को शेयर कर सकते हैं। इसके लिए दूसरे यूट्यूब यूजर्स को इस क्यूआर कोड को स्कैन करने भर की जरूरत होगी।

कैसे काम करेगा चैनल क्यूआर कोड

चैनल शेयरिंग के लिए इस क्यूआर कोड को यूट्यूब यूजर्स चैनल के मेन पेज से एक्सेस कर सकेंगे। इस क्यूआऱ कोड एक यूट्यूब यूजर सोशल मीडिया, मैसेजिंग ऐप्स और प्रिंटेड मैटीरियल तक में शेयर कर सकता है

जब किसी दूसरे यूट्यूब यूजर द्वारा फोन से इस शेयर्ड क्यूआर कोड को स्कैन किया जाएगा तब यूजर ऑटोमैटिकली यूट्यूब चैनल पर रिडायरेक्ट हो जाएगा।

इस फीचर को लेकर जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा कि, हम यूट्यूब पर सभी क्रिएटर कम्युनिटी के लिए चैनल क्यूआर कोड लॉन्च कर रहे हैं। आशा करते हैं कि इस नए अपडेट के साथ आप उन लोगों के साथ अपने चैनल को आसानी से शेयर कर सकेंगे, जो आपका कंटेंट देखना चाहते हैं।