भादरवी पूनम के मेले में मेलार्थियों को तमाम सुविधाएं आसानी से मयस्सर कराने पर दिया जोर

- गुजरात में अम्बाजी का भादरवी पूनम का महामेला-2024

- जिला कलक्टर मिहिर पटेल की अध्यक्षता में हुई शक्तिपीठ अम्बाजी मंदिर के भादरवी पूनम के महामेले की तैयारियों से सम्बंधित बैठक 

- सभी विभागों ने तैयार की कार्ययोजना की प्रस्तुत, जिसके संदर्भ में सौंपे उत्तरदायित्व

अमीरगढ़ (भंवर मीणा)। उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मंदिरों की नगरी अम्बाजी में शक्तिपीठ अम्बाजी मंदिर का भादो की पूर्णिमा (भादरवी पूनम) का महामेला अगले माह 12 सितम्बर से भरेगा और यह 18 सितम्बर को सम्पन्न होगा। श्री अरासुरी अम्बाजी माता देवस्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष व जिला कलक्टर मिहिर पटेल की अध्यक्षता में मेले की कार्ययोजना व तैयारियों से सम्बंधित बैठक जिला मुख्यालय पालनपुर स्थित कलक्टर कार्यालय आयोजित की गई।

 भादरवी पूनम के मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पैदल एवं वाहनों से अम्बाजी आएंगे। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो और मेले का संचालन सुव्यवस्थित तरीके से हो, इसके लिए सभी विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न कार्यों को निर्धारित तरीके से और एक-दूसरे के समन्वय से करने के लिए प्रत्येक विभाग की ओर से तैयार की गई कार्ययोजना प्रस्तुत की गई।

बैठक में कलक्टर मिहिर पटेल ने स्वास्थ्य, स्वच्छता, खाद्य एवं पेयजल व्यवस्था, कानून एवं सुरक्षा, पार्किंग एवं यातायात प्रबंधन, सड़क मरम्मत एवं रख-रखाव जैसे विभिन्न विभागों को सौंपे गए कार्यों की समीक्षा की और कुछ सुझाव दिए। कलक्टर ने यह सुनिश्चित करने पर विशेष जोर दिया कि तीर्थ-यात्रियों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े और पूरे मेले में सभी सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हों।

अम्बाजी मंदिर के प्रशासक कौशिकभाई मोदी ने बैठक में आगामी भादरवी पूनम के महामेले के सम्पूर्ण प्रबंधन के बारे में एक पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया। जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) एमजे दवे, अतिरिक्त रेजिडेन्ट कलक्टर सीपी पटेल, प्रांतीय अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

............................................