दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Ola Electric की ओर से 15 August के मौके पर कई घोषणाएं की गईं। ओला की ओर से भविष्‍य के वाहनों के साथ ही नई तकनीक को भी पेश किया गया है। कंपनी की ओर से भविष्‍य में किस तरह के वाहनों (OLA’s future Bikes and Scooters) को लाया जाएगा। किस तरह की तकनीक को ऑफर किया जाएगा। आइए जानते हैं।

भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक दो पहिया कंपनी Ola Electric की ओर से 15 अगस्‍त पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कई बड़ी घोषणाएं की गईं। कार्यक्रम में कंपनी ने भविष्‍य के वाहनों की झलक भी दिखाई साथ ही नई तकनीक को भी पेश किया। किस तरह के वाहनों को भविष्‍य में कंपनी की ओर से लाया जाएगा और किस तकनीक को आने वाले समय में ऑफर किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएंगे ये वाहन

ओला की ओर से 15 अगस्‍त के मौके पर जहां नई बाइक्‍स को लॉन्‍च किया गया है। वहीं यह भी जानकारी दी गई है कि भविष्‍य में कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में नए स्‍कूटर और बाइक्‍स को लाया जाएगा। कंपनी के फाउंडर भाविश की ओर से बताया गया है कि स्‍कूटर सेगमेंट में एस1 स्‍पोर्ट्स को लाया जाएगा। इसके अलावा प्रीमियम स्‍कूटर सेगमेंट में कंपनी की ओर से भविष्‍य में S2 City, S2 Tourer, S2 Sports को भी लाया जाएगा। बाइक सेगमेंट में S3 Adventure, S3 Grand Tourer जैसी बाइक्‍स को भी लाया जाएगा।

Move OS5 भी हुआ पेश

ओला की ओर से Move OS 5 को भी पेश कर दिया गया है। तीन साल में कंपनी की ओर से यह पांचवीं रिलीज है, जिससे ईवी को चलाना काफी बेहतर हो जाता है। इसमें ओला मैप मिलता है जिसमें ग्रुप नेविगेशन, लोकेशन शेयरिंग, नेविगेशन विगेट, ईवी फ्रेंडली रूट भी मिलेंगे। इसके अलावा ओला के नए ओएस के जरिए प्रदर्शन भी बेहतर किया जाएगा। इसमें स्‍मार्ट चार्जिंग, स्‍मार्ट पार्क, टीपीएमएस होगा। साथ ही तीन फीसदी रेंज बढ़ेगी, 15 फीसदी पब्लिक चार्जिंग में समय बचेगा।