BSA Gold Star 650 में 41 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक्स लगे हैं। ये 18-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर व्हील पर चलती है। दोनों में पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर लगे हैं जो अपनी पकड़ और टिकाऊपन के लिए जाने जाते हैं। बीएसए गोल्ड स्टार कई रंग विकल्पों में उपलब्ध है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

 Classic Legends ने 2021 के आखिर में Gold Star 650 को पेश करते हुए UK में दिग्गज BSA ब्रांड को फिर से जीवंत किया। BSA Gold Star 650 कल स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है।

भारत से यूरोप और यूनाइटेड किंगडम में निर्यात की गई इस मोटरसाइकिल को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। 1861 से चली आ रही BSA ब्रांड को 2018 में Mahindra Group ने अधिग्रहित कर लिया था और अब इसकी भारतीय बाजार में शुरुआत होगी। 

इंजन और परफॉरमेंस

यह रेट्रो-इंस्पायर्ड रोडस्टर क्लासिक डिजाइन को समकालीन तकनीक के साथ जोड़ता है और 652 cc सिंगल-सिलेंडर DOHC 4V लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस है। ये पावरट्रेन 45 bhp और 55 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। अन्य देशों में गोल्ड स्टार 650 की सफलता के साथ भारत में इसके साथ एक बड़ा प्रभाव बनाना ब्रांड के लिए अगला रणनीतिक कदम है। 

इंटरसेप्टर 650 को मिलेगी टक्कर 

सिंगल-सिलेंडर मोटरसाइकिल होने के बावजूद यह रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। खासकर स्टाइलिंग और प्रदर्शन के मामले में ये इंटरसेप्टर 650 को टक्कर देगी। इंजन का बाहरी डिजाइन विंटेज गोल्ड स्टार के क्लासिक लुक को दर्शाता है, जो आधुनिक इंजीनियरिंग के साथ पुराने जमाने की खूबसूरती को जोड़ता है।

डिजाइन और डायमेंशन

गोल्ड स्टार 650 में 41 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक्स लगे हैं। ये 18-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर व्हील पर चलती है। दोनों में पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर लगे हैं, जो अपनी पकड़ और टिकाऊपन के लिए जाने जाते हैं। ब्रेकिंग ड्यूटी को आगे और पीछे दोनों तरफ सिंगल डिस्क द्वारा मैनेज किया जाता है, जिसे कॉन्टिनेंटल से प्राप्त डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम द्वारा सपोर्ट किया जाता है।

आधुनिक/रेट्रो रोडस्टर में क्लासिक डिजाइन एलीमेंट हैं, जो इसकी विरासत को समर्पित हैं। इसमें एक गोलाकार हेडलाइट यूनिट और एक मस्कुलर टियर-ड्रॉप आकार का फ्यूल टैंक है, जो इसके रेट्रो अपील को बढ़ाता है। बीच में लगे फुटपेग और सिंगल-पीस सीट को आरामदायक राइडिंग पोस्चर के लिए डिजाइन किया गया है, जबकि साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम और चंकी फ्रंट और रियर फेंडर इसके समग्र लुक को और बढ़ाते हैं।