जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता Audi की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। Audi Q8 Facelift को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा। इसके पहले कंपनी ने एसयूवी की बुकिंग को शुरू कर दिया है। Audi Q8 फेसलिफ्ट में किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं। किस कीमत पर इसे लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

यूरोप की लग्‍जरी कार कंपनी Audi की ओर से भारत में कई सेगमेंट में कारों को ऑफर किया जाता है। एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Q8 के Facelift को भारत में जल्‍द लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी ने इसका सोशल मीडिया पर टीजर जारी किया है। इसमें किस तरह की जानकारी मिल रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

शुरू हुई बुकिंग

जर्मनी की वाहन निर्माता Audi की ओर से भारतीय बाजार में Q8 फेसलिफ्ट को लॉन्‍च करने से पहले बुकिंग शुरू कर दी गई है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक एसयूवी के लिए बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन शोरूम के जरिए करवाई जा सकती है। पांच लाख रुपये में Audi की इस SUV को बुक करवाया जा सकता है।

होगा यह बदलाव

ऑडी की ओर से फ्लैगशिप एसयूवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली Q8 के Facelift वर्जन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इसे 22 अगस्‍त को ही लॉन्‍च किया जाएगा। जिसमें कुछ खास बदलाव किए जाएंगे।

मिलेगा दमदार इंजन

ऑडी के मुताबिक एसयूवी में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए जाएंगे। मौजूदा वर्जन की तरह ही फेसलिफ्ट वर्जन में तीन लीटर का वी6 TFSI इंजन दिया जाएगा। जिसके साथ 48V माइल्‍ड हाइब्रिड सिस्‍टम भी होगा। इसके साथ 8स्‍पीड गियरबॉक्‍स को दिया जाएगा। इस इंजन से एसयूवी को 340 हॉर्स पावर और 500 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। एसयूवी को सिर्फ 5.6 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकेगा और इसकी टॉप स्‍पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे तक होगी।

टीजर से मिली यह जानकारी

लॉन्‍च से पहले कंपनी ने एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन का टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया है। 15 सेकेंड के वीडियो टीजर में इसकी फ्रंट ग्रिल, एलईडी लाइट्स, साइड प्रोफाइल, रियर लाइट्स, एयर वेंट्स, रियर बंपर और एग्‍जॉस्‍ट, कनेक्टिड एलईडी लाइट्स जैसे फीचर्स की जानकारी दी गई है। इसके अलावा इसमें हीटेड सीट्स, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, फोर जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।