दो पहिया वाहन निर्माता टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) की ओर से कई बेहतरीन स्‍कूटर और बाइक को पेश किया जाता है। जल्‍द ही कंपनी की ओर से नए स्‍कूटर को लॉन्‍च किया जाएगा। किस सेगमेंट में नए स्‍कूटर को लाया जा सकता है। इसमें किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं और इसे किस कीमत पर कब तक लॉन्‍च (TVS Jupiter 110 Launch Date) किया जाएगा। आइए जानते हैं।

भारतीय दो पहिया वाहन निर्माता TVS की ओर से जल्‍द ही नए स्‍कूटर को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। नए स्‍कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। इसमें कितना दमदार इंजन दिया जा सकता है और किस कीमत पर, कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगा नया जुपिटर

टीवीएस की ओर से जल्‍द ही नया जुपिटर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। जिसमें कई बदलाव किए जाएंगे। कंपनी की ओर से हाल में ही लॉन्‍च की तारीख का इनवाइट भेजा गया है। जिसमें स्‍कूटर की नई एलईडी डीआरएल को दिखाया गया है। जिससे यह जानकारी मिल रही है कि स्‍कूटर को कर्व डिजाइन वाली नई एलईडी डीआरएल के साथ लाया जाएगा।

होंगे कास्‍मैटिक बदलाव

अभी कंपनी की ओर से यह जानकारी नहीं दी गई है कि इसमें किस तरह के बदलाव किए जाएंगे, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि स्‍कूटर को नई डीआरएल, नई लाइट्स के साथ ही डिजाइन और ग्राफिक्‍स में बदलाव करके लाया जा सकता है। इसके अलावा स्‍कूटर में कुछ और फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। जिसमें डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल फोन चार्जर (Jupiter 110 features) शामिल हैं। इसमें नए कलर्स ऑप्‍शंस भी दिए जा सकते हैं। मौजूदा डिजाइन के मुकाबले यह स्‍कूटर काफी नए डिजाइन के साथ आ सकता है।

इंजन में बदलाव की उम्‍मीद कम

टीवीएस जुपिटर के इंजन में बदलाव की उम्‍मीद कम है। इसमें मौजूदा 109.7 सीसी की क्षमता का इंजन ही दिया जा सकता है। जिससे इसे 7.77 बीएचपी की पावर और 8.8 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

22 अगस्‍त को होगा लॉन्‍च

टीवीएस की ओर से इस स्‍कूटर के लॉन्‍च को लेकर तारीख की जानकारी दी गई है। इस नए स्‍कूटर को 22 अगस्‍त 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च (TVS Jupiter 110 Launch Date) किया जाएगा। मौजूदा स्‍कूटर की एक्‍स शोरूम कीमत 73650 रुपये है लेकिन नए वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत करीब 76 से 77 हजार रुपये हो सकती है। 

होंडा एक्टिवा से है मुकाबला

टीवीएस की ओर से जुपिटर को 110 और 125 सीसी सेगमेंट में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। 110 सीसी सेगमेंट के बाजार में इसका सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा, होंडा डियो, हीरो जूम, हीरो प्‍लेजर प्‍लस जैसे स्‍कूटर्स के साथ होता है।