अमेजॉन इंडिया द्वारा यह कस्टमर सपोर्ट भर्ती कुछ समय पहले ही निकली गई है। अमेजॉन कंपनी हमेशा से ही 24 * 7 कस्टमर केयर सर्विस अपने ग्राहकों को देती है। इसी वजह से इन्हें ज्यादा से ज्यादा लोगों की काम पर आवश्यकता होती है जो ग्राहकों को कस्टमर सपोर्ट दे सकें।

इस नौकरी की सबसे अच्छी बात यही है कि जब आपका सिलेक्शन इसमें हो जाता है, तो कंपनी द्वारा आपको फ्री में ट्रेनिंग उपलब्ध करवाई जाती है। जब आपका ट्रेनिंग कंप्लीट हो जाती है और आपको जॉब के लिए अप्वॉइंट कर दिया जाता है तो कंपनी आपको एक हेडफोन, माइक्रोफोन, लैपटॉप आदि बिल्कुल फ्री में उपलब्ध करवाती है, जिसकी मदद से आप ग्राहकों से बात करेंगे और इसी काम के बदले में आपको एक सैलरी दी जाएगी।

अमेजॉन वर्क फ्रॉम होम जॉब की योग्यता

अगर आप अमेजॉन कंपनी में वर्क फ्रॉम होम जॉब के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी मिनिमम उम्र 18 वर्ष होना जरूरी है, इसके साथ ही आपकी मिनिमम एजुकेशनल क्वालीफिकेशन, 12वीं कक्षा पास होना आवश्यक है। अगर आप किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं कक्षा पास है तो यहां पर आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको अन्य जानकारी देना चाहेंगे कि आपके घर पर एक ऐसा कमरा होना चाहिए, जिसमें किसी भी प्रकार का शोर शराबा नहीं हो। क्योंकि आपको यही पर बैठकर अपने कस्टमर से बात करनी होगी। साथ ही आपको अंग्रेजी और हिंदी लिखना और बोलना आना जरूरी होता है। इस जॉब के लिए आपको किसी भी प्रकार का शुल्क जमा करवाने की आवश्यकता नहीं होती है।

आवेदन प्रक्रिया

अगर आप ऊपर दी गई जानकारी से सहमत हैं और सभी पात्रता को पूरी करते हैं तो अमेजॉन के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। यहां पर जाने के बाद में आपके Careers section में जाना होगा। जहां पर आपको अलग-अलग प्रकार की वैकेंसी नजर आ जाएगी। आप जिस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसको आपको सर्च कर लेना है। आपके यहां पर अलग-अलग लोकेशन का फिल्टर लगाने का ऑप्शन भी मिल जाता है।

जब आप अलग-अलग भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे तो आपके यहां पर अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे। आवेदन में पूछे कि सभी जानकारी दर्ज करनी होगी अपना बायोडाटा अथवा रिज्यूम ऑनलाइन अपलोड करना होता है। इस प्रकार से आप अमेजॉन कंपनी में अपनी आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।