कोटा संभाग के अध्यक्ष श्री रामस्वरूप मीणा के नेतृत्व में हाड़ौती आदिवासी मीणा सामाजिक सुधार संघ द्वारा विश्व आदिवासी दिवस 09 अगस्त को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम मीणा बॉयज़ हॉस्टल, छत्रपुरा, कोटा में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी स्व. भैरूलाल काला बादल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके पश्चात समाज के सभी सदस्यों ने पौधारोपण किया, जिसमें समाज के प्रति पर्यावरण के महत्व को भी रेखांकित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें 1 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट द्वारा SC/ST आरक्षण में उपविभाजन के कानून के विरोध पर चर्चा की गई। समाज ने 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया है और इसे सफल बनाने के लिए 15 अगस्त को पुनः संगोष्ठी का आयोजन करने का निर्णय लिया। इस बैठक में कोटा में कार्यरत SC/ST संगठनों के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा। संगोष्ठी में आदिवासी समाज को मज़बूत और एकजुट करने के लिए विभिन्न सुझाव भी प्राप्त हुए।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर निगम के उपमहापौर पवन मीणा, संग के पूर्व अध्यक्ष गजानंद मीणा जियाहेड़ी , सीताराम मीणा, ख्यालीराम मीणा, पुरुषोत्तम मीणा, डॉ. धर्मराज मीणा, रामस्वरूप मीणा AdSP, पंचायत समिति सदस्य गजराज मीणा, एन.आर. मीणा, जगदीश मीणा, डॉ. हरिओम मीणा, डॉ. मुरली मीणा, दिनेश मीणा व्याख्याता, परमानंद गोठवाल, बंसीलाल मीणा, प्रहलाद मीणा कनाड़ा, महावीर कालारेवा, भीमराज मीणा (सरपंच), डॉ. रामरतन मीणा, धूलिचंद बोरदा, धीरेंद्र मीणा, नवल मीणा, सोहन फौजी, एडीओ राजेश मीणा, सुरेश पटपडा, और लेखराज मीणा आदि उपस्थित रहे।