बूंदी। जिले के नैनवां उपखंड के बाछोला सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने दिल्ली-जयपुर भ्रमण के साथ हवाई यात्रा का आनंद उठाया है। उनका यह सपना स्कूल के प्रिंसिपल ने पूरा किया तो बच्चे इस खुशी से फूले नहीं समा रहे है। 10वीं और 12वीं की परीक्षा में अच्छे अंक लाने पर प्रिंसिपल ने बच्चों को हवाई यात्रा करवाने का वादा किया था, उसे पुरा कर दिखाया।

बाछोला के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 6 होनहार छात्र-छात्राएं बहुत खुश है। उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है, कारण ये कि वे पहली बार हवाई जहाज में बैठे और हवाई यात्रा का आनंद लिया। यह सब संभव किया स्कूल के प्रिंसिपल संजय कुमार मीणा ने।

दरअसल, मीणा ने बच्चों को पढ़ाई के प्रति समर्पित बनाने के लिए पहले ही घोषणा की थी कि जो बच्चे 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाएंगे उनको हवाई जहाज की सैर करायी जाएगी। इसी के चलते अच्छे अंक लाने पर स्कूल के 6 बच्चों को जयपुर-दिल्ली के पर्यटन स्थलों का भ्रमण करवाया। वहीं, दिल्ली से जयपुर तक हवाई जहाज की सैर करवाई।

हवाई यात्रा से पहले विधार्थियों को जयपुर-दिल्ली के प्रमुख पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया गया। प्रिंसिपल के साथ बच्चे और शिक्षक पहले जयपुर पहुंचे। जहां मोती डूंगरी, बिरला मंदिर, सीटी पार्क वर्ड ट्रेड मॉल का विजिट किया। इसके बाद ट्रेन से पूरी टीम दिल्ली पहुंची और राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, अक्षरधाम मंदिर का दौरा करने के बाद दिल्ली मेट्रो ट्रेन में सफर का आनंद लिया। वापसी में बच्चों को दिल्ली से जयपुर तक हवाई जहाज की सैर कराई। इस हवाई यात्रा को लेकर बच्चे काफी खुश है।

प्रिंसिपल संजय कुमार मीणा ने बताया कि 5 अगस्त को हम सभी लोग नैनवां से बस के जरिए जयपुर पहुंचे और भ्रमण किया। 6 अगस्त को ट्रेन से दिल्ली पहुंचे और वहां के पर्यटन स्थलों का दौरा किया। दिल्ली से हवाई जहाज के जरिए वापस जयुपर पहुंचे। इस पूरे सफर में करीब 36 हजार रुपए का खर्चा आया।

इन छात्र-छात्राओं को मिला मौका
12वीं में 89.50 प्रतिशत हासिल करने वाली छात्रा आशा प्रजापत पुत्री हनुमान प्रजापत, 10वीं में 93 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली छात्रा कृष्णा कुमारी पुत्री राधेश्याम मीणा और छात्र आदित्य मीणा पिता राधेश्याम मीणा, 10वीं में 91 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्र आदित्य नागर पिता मुरलीधर नागर और छात्रा महिमा नागर पुत्री रामदेव, 10वीं में 90 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्र जीतू कुमार बैरवा पुत्र घनश्याम ने हवाई यात्रा का आनंद लिया। इस दौरान शिक्षक मुकेश नागर व राधेश्याम मीणा भी साथ रहे।