अन्‍य कंपनियों की तरह ही Renault भी भारत में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Dacia Duster के अलावा एक और एसयूवी को भारत लाया जा सकता है। यह Dacia Spring EV हो सकती है जिसे भारतीय बाजार में जल्‍द पेश किया जा सकता है। इसमें कितनी दमदार बैटरी मोटर दी गई हैं। कैसे फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं।

फ्रांस की वाहन निर्माता Renault की ओर से भारत में हैचबैक, एमपीवी और एसयूवी सेगमेंट में वाहनों को ऑफर किया जाता है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Dacia Spring EV को लाया जा सकता है। इसे किस नाम से भारत में पेश किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Dacia Spring EV आ सकती है भारत

रिपोर्ट्स के मुताबिक रेनो के ब्रॉन्‍ड Dacia के तहत कई देशों में ऑफर की जाने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी Dacia Spring EV को भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे जल्‍द ही भारत में लाया जा सकता है।

भारत में हो रही टेस्टिंग

Dacia Spring EV के भारत में आने की उम्‍मीद इसलिए की जा रही है क्‍योंकि कुछ रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है कि इसका देश में टेस्‍ट किया जा रहा है। जिस दौरान इसे दक्षिण भारत में एक पार्किंग स्‍थल पर देखा गया था।

Kwid के इलेक्ट्रिक वर्जन के तौर पर लाया जाएगा

जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से हैचबैक सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Kwid के इलेक्ट्रिक वर्जन के तौर पर Dacia Spring EV को भारत में पेश किया जा सकता है।

सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज

एसयूवी में 26.8 kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जाता है। जिससे इसे सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज मिलती है। इसमें लगी मोटर से इसे 33 किलोवाट की पावर और 125 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। यह ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स के साथ आती है।

ADAS के साथ आती है एसयूवी

Dacia Spring EV को कुछ बेहतरीन फीचर्स के साथ ऑफर किया जाता है। इसमें सेफ्टी के तौर पर ADAS, टायर रिपेयर किट, ईएससी, हिल स्‍टार्ट असिस्‍ट, ड्राइवर अटेंशन अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, फ्रंट एयरबैग, टीपीएमएस के अलावा हीटेड रियर विंडो, रियर फॉग लैंप, डीआरएल, मैनुअल एसी, डिजिटल स्‍पीडोमीटर, सात इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, कनेक्टिड नेविगेशन, ब्‍लैक इंटीरियर जैसे फीचर्स को दिया जाता है।