असम पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने असम के कामरूप जिले के अमीनगांव इलाके में विदेशी सिगरेट के 22,000 डिब्बे जब्त किए। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी है। एसटीएफ टीम ने बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और तीन अन्य को हिरासत में लिया।

असम पुलिस के सीपीआरओ प्रणव ज्योति गोस्वामी ने बताया कि एसटीएफ, असम को खुफिया सूचना मिली थी कि सीओटीपीए, कर मानदंडों आदि का उल्लंघन करने वाली विदेशी सिगरेटों को एक ट्रक, जिसका पंजीकरण नंबर एचआर-38जेड-8530 है, के जरिए सिलचर से रायपुर (छत्तीसगढ़) ले जाया जाएगा और ट्रक को कामरूप जिले के अमीनगांव इलाके में रोका गया।

22 हजार सिगरेट के डिब्बे हुए बरामद

असम पुलिस के सीपीआरओ ने बताया, तलाशी लेने पर फर्नीचर के नीचे छिपाकर रखे गए विदेशी सिगरेट के 11 बड़े कार्टन बरामद हुए और उन्हें जब्त कर लिया गया। कुल 22,000 सिगरेट के डिब्बे और 4,40,000 सिगरेट बरामद की गईं और चालक परशु बैश्य को गिरफ्तार कर लिया गया।

असम पुलिस के सीपीआरओ ने बताया, स्टॉकिंग प्वाइंट के संबंध में चालक के कबूलनामे के आधार पर बोरागांव स्थित एमआर किंग गोडाउन के परिसर में छापा मारा गया और प्रबंधक साहिल दीवान तथा दो अन्य आशिक इकबाल और अजीत सलोई को हिरासत में लिया गया।