इस महीने जुलाई में क्राउडस्ट्राइक आउटेज से दुनिया भर में अलग-अलग सेक्टर का कामकाज ठप हो गया था। इसी कड़ी में क्राउडस्ट्राइक आउटेज के बाद माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विस को लेकर यूजर्स को परेशानी आ रही है। यूजर्स खराब सर्विस को लेकर शिकायतें कर रहे हैं। कंपनी ने भी माइक्रोसॉफ्ट 365 में आ रही इन परेशानियों को स्वीकारा है और इस परेशानी को लेकर अपडेट जारी किया है।

 क्राउडस्ट्राइक आउटेज के बाद दोबारा माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस ठप्प हो चुकी हैं। माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विस को लेकर यूजर्स को परेशानी आ रही है। यूजर्स खराब सर्विस को लेकर शिकायतें कर रहे हैं। कंपनी ने भी माइक्रोसॉफ्ट 365 में आ रही इन परेशानियों को स्वीकारा है और इस परेशानी को लेकर अपडेट जारी किया है।

कंपनी कर रही आउटेज को लेकर जांच

टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने जानकारी दी है कि कंपनी ऑफिस एप्लीकेशन और सर्विस में आउटेज को लेकर जांच कर रही है। कंपनी ने सोशल नेटवर्क एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह समस्या कई माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विस और फीचर्स को प्रभावित कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट 365 में कंपनी के प्रोडक्टिविटी एप्लिकेशन जैसे आउटलुक, वर्ड और एक्सेल शामिल हैं।

आउटेज पर माइक्रोसॉफ्ट का लेटेस्ट अपडेट

कंपनी ने आउटेज को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी करते हुए कहा है कि हम वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विस को लेकर एक्सेस इशू और खराब परफोर्मेंस की जांच कर रहे हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारियां एडमिन सेंटर में MO842351 के तहत पाई जा सकती हैं।कंपनी का कहना है कि हमने यूजर्स को राहत देने के लिए शमन लागू किया है और यूजर्स अनुरोधों को पुनर्निर्देशित किया है। हम समाधान की पुष्टि करने के लिए सेवा की निगरानी कर रहे हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारी https://status.cloud के तहत पाई जा सकती है। हम http://status.cloud.microsoft से जुड़ी परेशानियों से अवगत हैं।