शहर की महावीर नगर थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पकड़ा है। उनकी निशानदेही पर 13 चोरी की बाइक बरामद की है। जो आरोपियों ने कोटा के गुमानपुरा, जवाहर नगर, नयापुरा थाना क्षेत्र व झालावाड़, बारां, बूंदी, एमपी के गुना से चोरी की थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। पूछताछ में चोरी की अन्य वारदात खुलने की संभावना है।

महावीर नगर थाना सीआई महेंद्र मारू ने बताया कि 27 जुलाई को थाना क्षेत्र की टीम ने गश्त के दौरान बाइक सवार तीन युवकों को पकड़ा। जो बालाजी मार्केट से कब्रिस्तान के पीछे की दीवार की तरफ सुनसान रोड पर जा रहे थे। पुलिस को देखकर तीनों ने भागने की कोशिश की। टीम ने उन्हें पकड़ा, उनसे गाड़ी के कागज मांगे। उनके पास गाड़ी के कागज नहीं थे। ई डिवाइस मशीन से बाइक की डिटेल निकाली गई तो बाइक चोरी की होना पाया गया। जिसके बाद तीनों को थाने लाकर पूछताछ की गई।

आरोपियों ने कोटा सहित जिले के आसपास थाना क्षेत्र व एमपी से बाइक चोरी करना कबूला। बताया कि चुराई गई बाइक बालाजी मार्केट में खाली प्लाट में झाड़ियाें में छुपाकर रखते थे। फिर उन्हें सस्ते दामों में बेचते थे। चोरी के आरोप में लक्ष्मण उर्फ राज (21),बलराम उर्फ बब्बन (24) निवासी ककरवा हनुमान मंदिर के पास थाना छबड़ा जिला बारा व विक्रम बैरवा (19) निवासी अलकोदिया बरडा थाना तालेड़ा जिला बूंदी को गिरफ्तार किया। विक्रम के खिलाफ बूंदी जिले में 5 बलराम के खिलाफ बारां जिले में 2 व लक्ष्मण के खिलाफ 1 मामला दर्ज है।

इन जगहों से चुराई बाइक

आरोपियों ने थाना गुमानपुरा क्षेत्र से तीन, नयापुरा थाना क्षेत्र से एक, जवाहर नगर थाना क्षेत्र से एक, मेडिकल कॉलेज कोटा से एक, झालावाड़ के अकलेरा व कोतवाली थाना क्षेत्र से, बारां जिले के अंता व छाबड़ा थाना क्षेत्र, मध्य प्रदेश के गुना से बाइक चोरी करना कबूला।