स्मार्टफोन को पानी या धूल से सेफ रखने के लिए कवर सबसे अहम होता है। घटिया क्वालिटी का कवर इस्तेमाल करने का मतलब अपने फोन की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना है। इसलिए कवर खरीदते वक्त कुछ चीजों का खास ख्याल रखना चाहिए। ताकि फोन को सेफ रखा जा सके। डिजाइन और मैटेरियल के लिहाज से अलग-अलग तरह के कवर मिलते हैं।

Sponsored

The Silver Spoon - Hotel & Restaurant Bundi (Raj)

AC Room, AC Restaurant, AC Meeting Area Facility Available

नया स्मार्टफोन खरीदते वक्त ग्राहकों के जेहन में बहुत सारी चीजें चल रही होती हैं। किसी का फोकस अच्छी बैटरी लाइफ पर होता है तो किसी की चाहत होती है पावरफुल प्रोसेसर की। एक बार नया फोन खरीद लेने के बाद उसकी केयर करना बहुत जरूरी है। धूल, मिट्टी या पानी से फोन को सेफ रखने के लिए कवर/केस सबसे अच्छा ऑप्शन है। इसलिए नया कवर खरीदते वक्त कुछ खास चीजों का ख्याल रखना चाहिए। ताकि, आपका फोन सेफ रहे।

डिजाइन

बैक केस: स्लिम कवर या केस फोन के पीछे और किनारों को सुरक्षित रखते हैं। इससे जिससे स्क्रीन पूरी तरह से सेफ रहती है। ये कवर आपको प्रिंटेड, ट्रांसपेरेंसी और सॉलिड कलर वेरिएंट में मिल जाएंगे।

मजबूत केस: कवर खरीदते वक्त मजबूत केस भी ऑप्शन है, जो स्टाइल के साथ-साथ आपके स्मार्टफोन को खरोंच, धक्कों और गिरने से बचाते हैं। इनमें भी कुछ खास होते हैं, जैसे कुछ आईपी रेटिंग वाले कवर आते हैं।

कवर मजबूत केस प्लास्टिक की कई परतों से बने होते हैं, जो उन्हें मजबूत और टिकाऊ बनाते हैं।