इस महीने की शुरुआत में ही प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं। हालांकि कीमतें बढ़ने के बाद भी 200 रुपये से कम वाले रिचार्ज प्लान की सुविधा मौजूद है। जी हां आप चाहें जियो ग्राहक हों या एयरटेल आपके लिए 200 रुपये से कम में रिचार्ज प्लान की सुविधा मौजूद है। इन प्लान में फ्री-कॉलिंग और डेटा जैसे बेनेफिट मिलते हैं।

इस महीने जुलाई से सभी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं। इसी के साथ मोबाइल रिचार्ज प्लान पहले के मुकाबले 25 प्रतिशत तक महंगे हो गए हैं। ऐसे में हर दूसरे मोबाइल यूजर की जेब पर यह एक बढ़ा हुआ खर्चा है। इस खर्चे को लेकर बहुत से यूजर परेशान हैं। हालांकि, यूजर के लिए अभी भी 200 रुपये से कम कीमत पर ऐसे प्लान की सुविधा मौजूद है, जिनमें फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली डेटा जैसे बेनेफिट मिलते हैं। जियो और एयरटेल दोनों ही कंपनियां अपने यूजर्स के लिए सस्ते रिचार्ज प्लान पेश करती हैं। इस आर्टिकल में इन प्लान के बारे में ही बता रहे हैं-

Jio vs Airtel: सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान

रिलायंस जियो की बात करें तो कंपनी अपने ग्राहकों के लिए 199 रुपये में प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश करती है। इस कीमत पर कंपनी अपने ग्राहकों को फ्री कॉलिंग और डेली डेटा जैसे बेनेफिट ऑफर करती है।

जियो प्लान की कीमत- 199 रुपये

प्लान की वैलिडिटी- 18 Days

कॉलिंग- Unlimited

डेटा- 27GB, 1.5 GB/Day

एसएमएस- 100 SMS/Day

सब्सक्रिप्शन- JioTV, JioCinema और JioCloud