जापानी वाहन निर्माता Nissan की ओर से भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए अगस्‍त के शुरू में एक नई एसयूवी X-Trail को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। बाजार में Nissan की X-Trail के मुकाबले में कितनी ज्‍यादा जगह के साथ Toyota MG Skoda और Jeep की एसयूवी (Nissan X-Trail vs Competition) मिलती हैं। इनकी कीमत क्‍या है। आइए जानते हैं।

 भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट को सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। कई कंपनियों की ओर से Full Size SUV सेगमेंट में भी दमदार विकल्‍पों को ऑफर किया जाता है। अगर आप Nissan की जल्‍द लॉन्‍च होने वाली X-Trail के मुकाबले में आने वाली एसयूवी (Nissan X-Trail vs Rivals) की लंबाई-चौड़ाई की जानकारी चाहते हैं, तो हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कितनी लंबी-चौड़ी है Nissan X-Trail

जापानी वाहन निर्माता निसान की ओर से X-Trail को जल्‍द ही भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की इस फुल साइज एसयूवी की कुल लंबाई 4680 एमएम है। इसकी चौड़ाई 1840 एमएम, ऊंचाई 1725 एमएम है। एसयूवी का व्‍हीलबेस 2705 एमएम है और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 210 एमएम है। कंपनी इसमें 20 इंच के व्‍हील्‍स ऑफर करेगी। लॉन्‍च के समय ही इसकी कीमत की जानकारी दी जाएगी।

Toyota Fortuner

एक और जापानी वाहन निर्माता टोयोटा की ओर से भी इस सेगमेंट में Fortuner को ऑफर किया जाता है। भारत में इस सेगमेंट में टोयोटा फॉर्च्‍यूनर को सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। इसकी कुल लंबाई 4795 एमएम, चौड़ाई 1855 एमएम, ऊंचाई 1835 एमएम है। इसका व्‍हीलबेस 2745 एमएम है और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 225 एमएम है। कंपनी इसमें 18 इंच के व्‍हील्‍स और 296 लीटर का बूट स्‍पेस देती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट को 33.43 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत से खरीदा जा सकता है। वहीं इसके डीजल वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 35.93 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत से शुरू हो जाती है।