सोनी प्लेस्टेशन 5 प्रो के लॉन्च को लेकर लंबे समय से अपडेट आ रहे हैं। इस गेमिंग कंसोल को कई अपग्रेड फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके 2024 के अंत या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। PS5 Pro में अपने विगत मॉडल की तुलना में कई नए फीचर्स को शामिल किए जाने की उम्मीद है।

Sponsored

कृष्णा हाइट्स - कोटा

कृष्णा हाइट्स की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

सोनी प्लेस्टेशन 5 प्रो को लेकर गेमर्स के बीच खासा बज बना हुआ है। फिलहाल इस गेमिंग कंसोल को लेकर कुछ भी ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है, लेकिन दुनिया के सबसे शक्तिशाली गेमिंग कंसोल को लेकर तमाम जगह खबरें आना शुरू हो गई हैं। इसे 2024 के अंत या 2025 के शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कथित तौर पर सोनी इस गेमिंग कंसोल पर काम कर रहा है।

लॉन्च को लेकर उम्मीदें

सोनी के प्लेस्टेशन कंसोल गेमर्स के दिलों में अपनी अलग छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं। ऐसे में अपकमिंग गेमिंग कंसोल को लेकर भी गेमर्स के बीच बज क्रिएट हो चुका है। कंपनी सोनी PS5 Pro प्रवृत्ति को जारी रखने के लिए तैयार है। इसके फीचर्स और रिलीज टाइमलाइन के बारे में पिछले कई महीनों से अटकलें लगाई जा रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गेम डेवलपर्स को जुलाई 2024 के अंत से सोनी के प्लेटफॉर्म सर्टिफिकेशन और ऑपरेशंस टीम के लिए अपने गेम और सॉफ्टवेयर सबमिट करने का मौका मिलेगा। जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि उसी वक्त इसकी लॉन्चिंग भी की जाएगी।

अपग्रेड्स के साथ होगा लॉन्च

पहले की अफवाहों ने PS5 Pro के लिए नवंबर में रिलीज होने की जानकारी दी थी। सितंबर में सोनी की ओर से एक आधिकारिक घोषणा की उम्मीद है, इस दौरान कंपनी कंसोल के लॉन्च के बारे में अधिक जानकारी दे सकती है। PS5 Pro में अपने विगत मॉडल की तुलना में कई अपग्रेड होने की उम्मीद है। इसमें 3.85GHz तक की क्लॉक स्पीड के साथ 8-कोर Zen 2 प्रोसेसर को बरकरार रखा जा सकता है।