Nissan X-Trail Launch Date in India निसान एक्स-ट्रेल को भारत में पेश किया जा चुका है। निसान की यह SUV भारतीय मार्केट में दोबारा एंट्री की है। कंपनी इसे अगले महीने अगस्त 2024 में लॉन्च होगी। इसमें एक्स-ट्रेल में 8-इंच का टचस्क्रीन 12.3-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले पैनोरमिक सनरूफ और 7 एयरबैग हैं। आइए जानते हैं कि इसमें और क्या खास है।

Nissan X-Trail करीब एक दशक के बाद फिर से भारत में वापसी की है। इस बार यह भारतीय मार्केट में चौथी जेनरेशन के साथ आ रही है। इसे इंडियन-स्पेक में लाया गया है। इसे CBU के जरिए भारतीय मार्केट में लाया जाएगा। इसके भारतीय मार्केट में आने पर निसान की प्रमुख पेशकश बन जाएगी। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास दिया गया है।

कैसा है बाहर का डिजाइन

Nissan X-Trail के बाहर के डिजाइन के बारे में बात करें तो इसमें स्प्लिट-डिज़ाइन हेडलाइट डिज़ाइन दिया गया है, जिसके ऊपर एलईडी डीआरएल दिया गया है। साथ ही क्रोम सराउंड के साथ एक यू-आकार का ग्रिल दिया गया है। वहीं, स्पोर्ट्स क्रोम एम्बेलिशमेंट भी दिया गया है। बॉडी के पीछे की तरफ नई एक्स-ट्रेल में रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स दी गई है।

कैसा है Nissan X-Trail का इंटीरियर

Nissan X-Trail के इंटीरियर की बात करें तो इसमें फ़ैब्रिक अपहोल्स्ट्री के साथ ऑल-ब्लैक थीम दी गई है। साथ ही 12.3 इंच का फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, डुअल-जोन एसी, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, पैडल शिफ्टर्स और स्लाइडिंग, रिक्लाइनिंग 2nd-रो सीटें दी गई है। लोगों की सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग, ऑटो-होल्ड, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, रेन-सेंसिंग वाइपर, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और 360-डिग्री कैमरा दिया गया है।