आज राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय कोटा में छात्रसंघ अध्यक्ष अर्पित जैन के नेतृत्व में छात्रों ने छात्रसंघ चुनाव करवाने को लेकर छात्रों के साथ मिलकर टायर जलाकर प्रदर्शन किया।

छात्रसंघ अध्यक्ष जैन ने बताया राज्य सरकार द्वारा गत वर्ष छात्र संघ के चुनाव बंद कर दिए गए थे जो कि छात्र हित में एक गलत निर्णय था। बिना छात्रसंघ चुनाव के कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की नेतृत्व करने की शक्ति की विकास नही हो पाता है और विद्याथियों के हित में गलत होने पर भी किसी तरह का कोई भी न्याय नही हो पाता है। छात्र देश के भविष्य निर्माता होने के साथ समाज को एक मजबूत राजनीतिक एवं सामाजिक ढांचा प्रदान करते हैं ऐसे में उन छात्रों को अपने छात्रसंघ चुनने का अधिकार लोकतंत्र में है। छात्रसंघ चुनाव के माध्यम से छात्रों को नेतृत्व करने का सही तरीका एवं देश के युवा जो की एक विकासशील देश में सही तरीके से एवं सही मानसिकता एवं नए तरीके के अनुसार देश को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान रखते हैं।

छात्रों द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री के नाम से ज्ञापन सौंपा जिसकी सूचना प्रतिलिपि सहित मुख्यमंत्री महोदय, उप मुख्यमंत्री महोदय, उच्च शिक्षा मंत्री,आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान, जिला कलेक्टर को उपलब्ध करवाई। छात्रों ने मांग रखी की राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव करवाए जाए अन्यथा ये प्रदर्शन धीरे धीरे गति पकड़ कर, उग्र हो सकता है जिसकी समस्त जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की है। इस दौरान छात्रसंघ महासचिव रजत कुमार, मुरसलीन, गीतांजलि, छात्रनेता रचित, तिशांत, कृष्णा, मनित, विनायक, छात्रनेता सौरभ, आदित्य, फरदीन, आवेश, चेतन, अनमोल, रुद्र आदि छात्र मौजूद रहे।