नारकोटिक्स विभाग के जिला अफीम ऑफिस (सेकंड डिवीजन) के निवारक दल ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में डोडाचूरा पकड़ा है। टीम ने 110.450 किलो डोडाचूरा (सीपीएस पद्धति का) जब्त किया।सहायक नारकोटिक्स आयुक्त (कोटा) जबर सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मादक पदार्थों की बरामदगी और तस्करों की धरपकड के लिए चलाए जा रहे है। इस अभियान के तहत जिला अफीम अधिकारी (सेकंड डिवीजन) अमर सिंह कनौजिया के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई।

निवारक दल को सूचना मिली कि बस्सी के पाल का खेड़ा गांव में बालू पुत्र हेमा गुर्जर के घर भारी मात्रा में सीपीएस पद्धति वाला (जिन डोडो में चीरा नहीं लगाया जाता) डोडा चूरा रखा हुआ है।

मौके से फरार मिला आरोपी

टीम ने पाल का खेड़ा में पहुंचकर बालू गुर्जर के घर की तलाशी ली। जहां से 110.450 किलो डोडाचूरा मिला। मौके से बालू गुर्जर फरार हो चुका था। टीम ने डोडाचूरा जब्त कर लिया और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

इसकी बाजार कीमत लगभग दस लाख रुपए की बताई जा रही है। इस टीम में इंस्पेक्टर आदर्श योगी, दिनेश कुमार गोदारा, आलोक बंसल, रॉबिन हलदर, सब इंस्पेक्टर जगजीत, सुरेंद्र, गायत्री गौडिया, हवलदार विजय सोलंकी, अनिल मेनारिया शामिल थे। इसकी आगे की जांच इंस्पेक्टर रॉबिन हलदर करेंगे।