मुकेश अंबानी सहित उनके परिवार के पास दुनिया की कुछ सबसे महंगी कारें हैं। बड़े बेटे Anant Ambani को भी लग्‍जरी और बेहतरीन कारों से काफी लगाव है। उनकी Car Collection में Ferrari Lamborghini से लेकर Rolls Royce की कुछ सबसे खास कारें शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनंत अंबानी के पास कौन कौन सी कारें हैं और बाजार में उनकी क्‍या कीमत है। आइए जानते हैं।

अपने पिता की तरह ही अनंत अंबानी को लग्‍जरी और दमदार कारों का शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Anant Ambani की Car Collection में कौन-सी कारें शामिल हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Rolls Royce Cullinan

दुनियाभर में अपनी बेहद लग्‍जरी कारों के लिए जानी जाने वाली Rolls Royce की Cullinan अंनत अंबानी की कलेक्‍शन में शामिल है। इस लग्‍जरी एसयूवी में लगे इंजन से 563 बीएचपी की पावर मिलती है। बाजार में इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये है।

Rolls Royce Phantom

अनंत अंबानी की कलेक्‍शन में रोल्‍स रॉयस फैंटम भी है। जिसकी कीमत करीब 9.5 करोड़ रुपये है। इस सेडान कार में कंपनी 6.7 लीटर का वी12 इंजन देती है। कंपनी के अन्‍य मॉडल्‍स की तरह इसे भी अपनी पसंद के मुताबिक बनाया जा सकता है। इसके एक्‍सटीरियर के साथ ही इंटीरियर को भी अपनी पसंद से डिजाइन करवाया जा सकता है।

Ferrari Purosangue

दुनियाभर में लग्‍जरी के साथ ही दमदार इंजन वाली स्‍पोर्ट्स कार के तौर पर अलग पहचान रखने वाली Ferrari भी अनंत अंबानी की कलेक्‍शन में शामिल है। इस कार में अनंत अंबानी को हाल में ही देखा गया है। यह कार 6496 सीसी के वी12 65डिग्री इंजन के साथ आती है। जिससे इसे 310 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड से चलाया जा सकता है। इसे सिर्फ 3.3 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाया जा सकता है।

Bentley Bentagya

लग्‍जरी के लिए पहचान रखने वाली कंपनी Bentley भी Bentagya को ऑफर करती है। यह कार भी अनंत अंबानी की कलेक्‍शन में शामिल कारों में से एक है। लग्‍जरी एसयूवी सेगमेंट की इस गाड़ी की कीमत करीब 4.10 करोड़ रुपये है। जिसके साथ कस्‍टमाइजेशन के कई विकल्‍प ग्राहक को दिए जाते हैं।