पुलिस कर्मी दुसरो के लिए प्रेरक बनकर आमजन मे पुलिस का भय दुर करे - हनुमान प्रसाद 

सम्पर्क सभा के दौरान 1 जुलाई 2024 से प्रभावी होने वाले नए कानून के बारे मे दी जानकारी 

पुलिसकर्मियो की समस्या सुन त्वरित हेतु समाधान हेतु दिए आवश्यक दिशानिर्देश 

बूंदी। रविवार को पुलिस ऑडोटोरियम में आयोजित पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मियों की संपर्क सभा में पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने सभी कार्मिकों से कहा कि सामाजिक जीवन मे भी अपनी ऐसी छवि बनाएं की दुसरो के लिए प्रेरक बन सके। इन्होंने कहा कि पुलिस थाने मे परिवाद लेकर आने वाले परिवादियों की समस्याओं को आराम से सुनकर समाधान का हर संभव प्रयास करे।

जाना कार्मिकों की समस्याओं के बारें 

संपर्क सभा मे उपस्थित कार्मिकों की ड्यूटी से सम्बन्धित समस्याओं तथा निजी समस्याओं के बारे मे जाना तथा उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियो को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा की किसी भी जवान या अधिकारी को कोई भी समस्या हो तो वह सीधे आकर उन्हें अवगत करवाए। पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी कार्मिकों को निर्देश दिए कि पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान अच्छे व्यवहार का परिचय देकर आमजन के मन मे अटूट विश्वास बनाएं। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (SIUCAW) जसवीर मीना तथा वृताधिकारी वृत बून्दी, थानाधिकारी गण एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

नए कानून के बारे में करे जागरूक 

1 जुलाई 2024 से प्रभावी होने वाले नए कानून के बारे मे जानकारी दी गई तथा सीएलजी सदस्य, सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षक, पुलिस मित्र आदि को भी प्रशिक्षण के माध्यम से नए कानून के बारे मे जानकारी दी जाकर आमजन को भी नए कानून के बारे मे जागरुक करने हेतु प्रेरित किया । 

आमजन से अपील 

जिला पुलिस प्रशासन की आमजन से अपील है की बारिश का मौसम शुरु होने वाला है । मानसूनी बारिश के दौरान जिले मे नदी नाले उफान पर आ जाते है । तेज बारिश मे किसी नदी , नालें को पार करने की कोशिश नही करे या आस पास जाने की कोशिश ना करें। अनजान जगह मे बहते पानी मे वाहन लेकर नही जाएं ना ही ऐसे स्थानों को पिकनिक सस्पॉट बनाएं। किसी भी आपातकालिन स्थिति मे जिला पुलिस नियन्त्रण कक्ष बून्दी 07472443901 पर सूचित करे ।