राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक शुक्रवार को जिला अस्पताल में पीएमओ के चेम्बर में जिला कलक्टर अक्षय गोदा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा भी मौजूद रहे। बैठक में जिला कलक्टर ने गत बैठक में दिए गए निर्देशों की समीक्षा की। इसके पश्चात बैठक में एजेंडा वाइज बिन्दुओं पर चर्चा की गई।  

बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय में आमजन को बेहतर उपचार की सुविधाएं मिले, इसके लिए सभी आवश्यक इंतजाम रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि ट्रोमा वार्ड में ऑक्सीजन सिस्टम को तुरंत रिपेयर करवाया जावे। साथ ही चिकित्सालय परिसर के रास्तों में इंटरलॉकिंग करवाई जावे।

बैठक में बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने कहा कि आमजन की दवाइयों की उपलब्धता रहे, इसके लिए दवाइयों की मांग समय पर भिजवाई जावे, ताकि मरीजों को परेशानी नहीं हो।

संसाधनों का हुआ अनुमोदन

जिला चिकित्सालय में आमजन को बेहतर इलाज की सुविधाएं सुलभ करवाने के लिए आवश्यक संसाधनों का अनुमोदन भी किया। इसके तहत सुरक्षा की दृष्टि से चिकित्सालय में 5 सीसी टीवी कैमरे लगाने, ई फाइलिंग कार्य के सुविधाजनक तरीके से संचालन के लिए 3 कंप्यूटर व एक लैपटॉप, अस्पताल में अलार्म सिस्टम और टीवी, वाहन चालकों की सेवाओं, मदर मिल्क ब्रेस्ट पंप सेट लगाने तथा जनाना अस्पताल में सेंटर कूलर के कार्य का अनुमोदन किया गया।

बैठक के बाद जिला कलक्टर ने चिकित्सालय का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि अस्पताल में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जावे। साफ सफाई के कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करें। उन्होंने एसआरडीसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में बनाए जा रहे नए भवन आगे की सड़क को चौडा करवाया जावे। साथ प्रवेश द्वार को चौड़ा करने के लिए निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ओपी सामर, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रभाकर विजय, जिला कोषाधिकारी अंजनी कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे। एलके