Tata Harrier को आप 15.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। टाटा की इस एसयूवी को Global NCAP में 5-स्टार रेटिंग मिली है। Volkswagen Taigun की शुरुआती कीमत 11.70 लाख रुपये है वहीं Skoda Kushaq की कीमतें 10.89 लाख रुपये से शुरू होती हैं। Tata Nexon की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8 लाख रुपये है और इस एसयूवी को Global NCAP में 5-स्टार रेटिंग मिली है।

अगर आप एक ऐसी फैमिली एसयूवी खोज रहे हैं, जो बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ सेफ्टी के मामले में भी अव्वल हो, तो आपकी तलाश पूरी होने वाली है। अपने इस लेख में हम ऐसी 5 गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो स्पोर्टी लुक, दमदार इंजन और बेहतरीन बॉडी के साथ कई सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Tata Harrier

Tata Harrier को आप 15.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। टाटा की इस एसयूवी को Global NCAP में 5-स्टार रेटिंग मिली है। मध्यम आकार की यह एसयूवी 7 एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ आती है।

हैरियर को पिछली पीढ़ी के क्रायोटेक 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है और इसमें 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प है। डीजल इंजन हाई आरपीएम पर आकर्षक रूप से तेज आवाज देता है और 167 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क देता है।

Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq

Volkswagen Taigun की शुरुआती कीमत 11.70 लाख रुपये है, वहीं Skoda Kushaq की कीमतें 10.89 लाख रुपये से शुरू होती हैं। इन एसयूवी में 6 एयरबैग और मल्टी-कोलिजन ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

इन्हें दो इंजन विकल्प में पेश किया जाता है। इसका शक्तिशाली 1.5-लीटर TSI इंजन 148 बीएचपी और 250 एनएम का टॉर्क देता है। ताइगुन और कुशाक को Global NCAP से 5-स्टार रेटिंग मिली है।

Hyundai Creta N Line

Hyundai Creta N Line की शुरुआती कीमत 16.82 लाख रुपये है। इस मिड साइज एसयूवी को कई कॉस्मेटिक अपग्रेड दिए गए हैं। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में रेड एक्सेंट के साथ सस्पेंशन और स्टीयरिंग में मामूली बदलाव किए गए हैं।

क्रेटा एन लाइन को नए 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। खास बात यह है कि एन लाइन एकमात्र क्रेटा है जिसमें यह टर्बो-पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। क्रेटा एन लाइन हुंडई स्मार्टसेंस-लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) से लैस है और इसमें हिल-स्टार्ट असिस्ट और ESC की सुविधा भी है।