ये सच्ची हकीकत आपका दिल दहला देगी.

हो सके तो अपनी खुशहाल जिंदगी में ग़म की दस्तक होने न देना.

असम के एक आईपीएस अफसर का प्रमोशन हुआ और वो राज्य के होम सेक्रेटरी बन गए. जिंदगी और पेशे में सब कुछ अच्छा चल रहा था. लेकिन अचानक उनकी पत्नी की तबीयत खराब हो जाती है. वो बीमार पड़ जाती है.

वो अपनी पत्नी की तिमारदारी के लिए चार महीने की छुट्टी लेते हैं. लेकिन चार महीने बाद अस्पताल में उनकी पत्नी दम तोड़ देती है.

इधर उनकी पत्नी दम तोड़ती है और उधर उसी अस्पताल से गोली चलने की एक आवाज़ आती है. इसके बाद पति और पत्नी की अर्थी एक साथ उठती है. 

हम बात कर रहे हैं असम के एक पावर कपल की जो अब ऐसी ही एक वजह से अचानक सुर्खियों में आ गया है. इनमें एक हैं असम के होम और पॉलिटिकल सेक्रेटरी शिलादित्य चेतिया और दूसरी उनकी पत्नी आगोमोनी बोरबरुआ. 

आगोमोनी एक लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रही थी और मंगलवार तक वो इलाज के लिए एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थी, लेकिन इधर आगोमोनी ने दम तोड़ा और उधर, महज़ दस मिनट के अंदर उनके पति शिलादित्य ने खुद को गोली मार कर जान दे दी.

शिलादित्य और आगोमोनी दोनों के बीच अटूट प्रेम था, उनकी ये कहानी बेहद दर्दनाक तो है. साथ ही एक सबक भी है कि हालात कैसे भी क्यों ना हों, जिंदगी से हार कर खुदकुशी कर लेना कभी किसी मसले का हल नहीं हो सकता.

हो सके तो अपने पार्टनर के साथ जिंदगी के हसीन पलों में जिए।

मौत तो एक दिन आनी है, उससे पहले जिया जाए।