तालेड़ा 

 अमर शहीद नानक भील की पुण्य स्मृति में गुरूवार को डाबी के उप तहसील परिसर में एक दिवसीय आदिवासी विकास मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ बून्दी विधायक हरिमोहन शर्मा ने किया। मेले में बरड क्षेत्र की 14 पंचायतों के ग्रामीणों को केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर राहत प्रदान की गई। कार्यक्रम के दौरान जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर, हिण्डोली विधायक अशोक चांदना, पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत, डाबी सरपंच मांगीबाई भील सहित जनप्रतिनिधि गण आदि मौजूद रहे।

इस अवसर पर तालेड़ा प्रधान राजेश रायपुरिया ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कि डाबी विकास मेला ग्रामीणों के लिए बेहतर अवसर है। सभी विभागों की मौजूदगी से ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणजन ज्यादा ज्यादा इसका लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि डाबी आदिवासी विकास मेले के जरिए बरड क्षेत्र के अधिकाधिक लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए और अधिक प्रयास किए जाएंगे। उन्होने कहा कि डाबी क्षेत्र में पानी की समस्या का निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने

कहा कि क्षेत्र के चहुंमुंखी विकास के लिए शिक्षा पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के महत्व को समझें और अपने बच्चों को खूब पढाए। कार्यक्रम में बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने कहा कि डाबी में आयोजित विकास मेले का ग्रामीण अधिकाधिक फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि समाज और क्षेत्र के विकास के लिए शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है। बरड क्षेत्र के सभी लोगों को डाबी में आयेाजित आदिवासी मेले में योजनाओं का अधिकाधिक लाभ प्राप्त हो, तभी मेले की सार्थकता साबित होगी। 

कार्यक्रम में जिला प्रशासन द्वारा लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहूंचाने के लिए विभागवार स्टाॅल लगाई गई जिसमें लोगों को मौके पर ही लाभान्वित किया गया।

इस अवसर पर मेले में पहूंचे सभी जनप्रतिनिधि गण द्वारा शहीद नानक भील की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया।