नई मिनी कूपर एस में एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल 3 कस्टमाइजेबल एलईडी डीआरएल सिग्नेचर के साथ नए गोल एलईडी हेडलैंप हैं। MINI Cooper S को पावर देने के लिए 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 201 बीएचपी और 300 एनएम का पीक टॉर्क देगा। नई पीढ़ी की MINI Countryman इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

MINI India ने नई पीढ़ी की Cooper S और Countryman E SUV के लिए प्री-बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी बुकिंग विंडो अब खुल गई है। नई पीढ़ी की मिनी कूपर 3-डोर और कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक ने पिछले साल सितंबर में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी।

3-डोर हॉट हैच अपनी चौथी पीढ़ी में है। नई कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक में भी इसी तरह के बदलाव किए गए हैं, जबकि इसका आकार भी बढ़ा है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

MINI Cooper S का डिजाइन

नई मिनी कूपर एस में एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल, 3 कस्टमाइजेबल एलईडी डीआरएल सिग्नेचर के साथ नए गोल एलईडी हेडलैंप हैं। कूपर एस पर सिल्हूट समान है, जबकि पीछे की तरफ यूनियन जैक-थीम वाली टेललाइट्स का अपडेटेड वर्जन दिया गया है।

इंटीरियर और फीचर्स

केबिन में मिनिमलिस्ट थीम है, जिसमें सेंटर कंसोल में बड़ा गोल 9.4-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और मिनी ऑपरेटिंग सिस्टम 9 दिया गया है। यूनिट इंस्ट्रूमेंट कंसोल के रूप में भी काम करती है, जबकि हेड-अप डिस्प्ले अब स्टीयरिंग व्हील के आगे रखा गया है।

MINI ने एक्सपीरिएंस मोड, पार्किंग ब्रेक, गियर सेलेक्टर और स्टार्ट-स्टॉप स्विच के लिए टॉगल स्विच सहित कई एलीमेंट्स को पहले की तरह ही रखा है। केबिन अलग-अलग कलर ऑप्शन में एम्बिएंट लाइटिंग भी दी गई हैं।

इंजन और परफॉरमेंस

MINI Cooper S को पावर देने के लिए 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जो 201 बीएचपी और 300 एनएम का पीक टॉर्क देगा। अपने पूर्ववर्ती की तुलना में, नई पेशकश में 25 बीएचपी और 20 एनएम की शक्ति में उछाल आता है।

0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 6.6 सेकंड में आती है, जो पुराने संस्करण की तुलना में 0.1 सेकंड तेज है, जबकि 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का उपयोग करके पावर फ्रंट व्हील्स तक जाती है।

2025 MINI Countryman E में क्या खास

नई पीढ़ी की MINI Countryman इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी। इलेक्ट्रिक SUV को एक नया डिजाइन दिया गया है। केबिन में एक नया इंटीरियर भी है, जिसमें एक नया राउंड शेप OLED डिस्प्ले और नए मैटेरियल शामिल हैं