Vinfast VF e34 वर्तमान में वियतनाम और इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह ऑटोमेकर की अपनी रेंज में सबसे छोटी गाड़ी है। इसमें 110kW का बैटरी पैक लगा है जिसकी दावा की गई रेंज 318km है। आगामी गाड़ी को हाल ही में परीक्षण के दौरान देखा गया है। जिससे संकेत मिलता है कि यह जल्द ही भारत में आएगी।

वियतनाम की विनफास्ट ऑटो लिमिटेड ने कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु में नए प्लांट की शुरुआत की थी। अब इसके कुछ समय बाद ही कंपनी ने अपनी गाड़ियों का भारत में परीक्षण करना शुरू कर दिया है। हाल ही में कंपनी के नेक्स्ट लाइनअप में शामिल Vinfast VF e34 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। परीक्षण के दौरान मिड-साइज SUV के बारे में कई जानकारी मिली है।

पावरट्रेन और आकार

VF e34 वर्तमान में वियतनाम और इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह ऑटोमेकर की रेंज में सबसे छोटी गाड़ी है। इसमें 110kW का बैटरी पैक लगा है जिसकी दावा की गई रेंज 318km है और टॉप स्पीड का समय 9 सेकेंड में 0 से100kmph तक पहुंचने का है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह 4.3-मीटर लंबा है और इसका व्हीलबेस 2.6-मीटर है जो इसे किआ सेल्टोस/हुंडई क्रेटा/मारुति ग्रैंड विटारा/टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर/होंडा एलिवेट और MG एस्टोर के समान आकार की रेंज में रखता है।

केबिन और फीचर लिस्ट

टेस्टिंग से पता चलता है कि केबिन पूरी तरह से ग्रे रंग का है जिसमें क्रोम इन्सर्ट और डुअल-डिजिटल डिस्प्ले है जिसमें से एक वर्टिकल यूनिट है और उसका आकार बड़ा है। फीचर्स की बात करें तो लेवल-2 ADAS, क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल USB चार्जिंग पोर्ट, हाईलाइन TPMS, कनेक्टेड कार तकनीक और 360-डिग्री कैमरा देखने को मिल सकता है।