कुछ दिन पहले नेटफ्लिक्स पर एक सीरीज रिलीज हुई थी। जिसका नाम बेबी रेनडियर है। इसमें दिखाए कुछ सीन से फियोना हार्वे इत्तेफाक नहीं रखती हैं। उनका कहना है कि इसमें कई चीजों को गलत तरीके से दिखाया गया है। शो में गैड को मार्था स्कॉट द्वारा पीछा किया जाता दिखाया गया है जो कथित तौर पर हार्वे के वास्तविक जीवन के अनुभव से प्रेरित है।

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। एक महिला ने प्लेटफॉर्म पर उसकी छवि को खराब करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है। फियोना हार्वे का कहना है कि नेटफ्लिक्स पर उसकी छवि को लोगों के सामने गलत तरीके से दिखाया गया है। महिला ने यह मुकदमा बेबी रेनडियर सीरीज को लेकर किया है

क्या है पूरा मामला

दरअसल कुछ दिन पहले नेटफ्लिक्स पर एक सीरीज रिलीज हुई थी। जिसका नाम बेबी रेनडियर है। इसमें दिखाए कुछ सीन से फियोना हार्वे इत्तेफाक नहीं रखती हैं। उनका कहना है कि इसमें कई चीजों को गलत तरीके से दिखाया गया है। शो में गैड को मार्था स्कॉट द्वारा पीछा किया जाता दिखाया गया है, जो कथित तौर पर हार्वे के वास्तविक जीवन के अनुभव से प्रेरित है। महिला ने उसके मान सम्मान को नुकसान पहुंचाने की भी बात कही है।\

ठोका मानहानि का मुकदमा

स्कॉटिश महिला फियोना हार्वे का कहना है कि शो के अंदर दिखाई गई कई चीजें बिल्कुल गलत हैं। नेटफ्लिक्स ने सीरीज को सच्ची कहानी के रूप में मार्केटिंग करने से पहले कॉमेडियन रिचर्ड गैड द्वारा बताई गई कहानी को सत्यापित करने का कोई प्रयास नहीं किया और उनके कहने पर ही पूरी सीरीज को तैयार कर दिया गया।

महिला के मुताबिक, उसे एक गलत अपराधी के रूप में दिखाया गया है। जबकि असल लाइफ में ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है। महिला मानहानि, लापरवाही और भावनात्मक संकट के लिए जूरी ट्रायल और कम से कम $170 मिलियन के हर्जाने की मांग कर रही है।

नेटफ्लिक्स ने क्या कहा?