लाइनमैन की लापरवाही से संविदा कर्मी की हुई मौत परिजनों ने ग्रामीणों के साथ जिला कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

बूंदी जिले के सिलोर ग्रिड पर डिस्कॉम के लाइनमैन द्वारा लापरवाही पूर्वक लाइन चालू करवाने से एक संविदा कर्मी की मौत का मामला सामने आया है। नाराज परिजन एवं ग्रामीणों ने पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष कालूलाल जांगिड़ के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई मृतक की पत्नी को नौकरी एवं आर्थिक सहायता देने की मांग की है। सूचना पर तहसीलदार अर्जुन लाल मीणा सदर थाना अधिकारी भगवान सहाय जेवीवीएनएल ग्रामीण के सहायक अभियंता अजय सोनी ,लवनित सिंह हाड़ा भी कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रदर्शन कर रहे हैं परिवार जनों व ग्रामीणों से वार्ता की।

मृतक के भाई गणेश कुशवाह ने बताया कि मेरा भाई ओमप्रकाश कुशवाह10-15 सालों से लाइनमैन मुकेश मीणा व प्रमोद वर्मा के पास संविदा पर काम करता था । शनिवार को दोपहर 3:00 से 4:00 के बीच ग्राम सिलोर में छितर लाल पुत्र मांगीलाल के खेत पर नई लाइन पर शटडाउन लेकर 11हजार केवी लाइन में काम कर रहा था। इस दौरान डिस्कॉम लाइनमेन द्वारा लापरवाही पूर्वक बिना पूछे लाइन चालू कर देने से ओमप्रकाश करंट की चपेट में आ गया तथा ऊपर से नीचे गिरकर गंभीर घायल हो गया। जिसे कोटा अस्पताल लेकर पहुंचे जहां शनिवार रात्रि को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण ओमप्रकाश की मौत से गुस्साए परिजन एवं ग्रामीणों ने रविवार को बूंदी कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए दोषियों के खिलाफ के मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने एवं मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग का जिला कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौपा। इस दौरान तहसीलदार अर्जुन लाल मीणा, सदर थाना अधिकारी भगवान सहाय जेवीवीएनएल ग्रामीण के सहायक अभियंता अजय सोनी ,लवनित सिंह भी कलेक्ट्रेट मौजूद रहे। तहसीलदार ने परिवारजनों व ग्रामीणों से वार्ता कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। मृतक के भाई गणेश ने सदर थाने में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट सौपी है।

सिलोर ग्रेड के सहायक अभियंता लवनित सिंह ने बताया कि 7 - 10 लोगों की जांच कमेटी बनाकर मामले की जांच की जाएगी तथा मृतक को नियमानुसार उचित मुआवजा दिलाया जाएगा। इसके बाद परिजन व ग्रामीण माने और धरना प्रदर्शन समाप्त किया।