बूंदी शहर में गोवंश आवारा मवेशियों की समस्या तथा गौवंश संरक्षण के जिला कलेक्टर के निर्देश पर नगर परिषद द्वारा कार्यवाही शुरू कर दी गई है। आमजन की परेशानी के दृष्टिगत शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आवारा मवेशियों तथा गौवंश को विभिन्न गौशाला संचालकों की सहमति से गौशालाओं में शिफ्ट किया जाएगा।

इस संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर घनश्याम शर्मा ने गौशालाओं में गौवंश शिफ्ट करने हेतु विभिन्न गौशाला संचालकों की बैठक लेकर शिफ्टिंग कार्य को सुविधाजनक तरीके से पूर्ण करने को लेकर विचार विमर्श किया जाकर सभी संचालकों से क्षमतानुसार गोवंश को लेने की सहमति ली गई।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विचरण करने वाले गौवंश को नगर परिषद के माध्यम से गौशालाओं में भिजवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी चिकित्सकीय प्रक्रिया पूरी करने के बाद गोवंश को संभालाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उपखण्ड अधिकारियों से कराई गई जांच के अनुसार गौशालाओं में चारे, पानी और चिकित्सा की व्यवस्था संतोषजनक है।  

नगर परिषद आयुक्त ने बताया कि गौशालाओं में गौवंश को सुविधाजन तरीके से शिफ्ट करने के लिए आवश्यक संसाधनों तथा व्यवस्थाओं के लिए नगर परिषद बूंदी द्वारा टेंडर किए गए हैं। जल्द ही टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण कर गौशाला संचालकों द्वारा दी गई सहमति के अनुसार प्रत्येक गौशाला में गौवंश को शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। गौशालाओं में गौवंश शिफ्ट होने से आमजन को राहत मिलेगी। साथ गौवंश भी सुरक्षित रहेगा