एनडीए तीसरे कार्यकाल के लिए सरकार बनाने की तैयारी में है इसलिए तकनीकी पहलों की गति जारी रहने की उम्मीद है। आईटी सचिव एस कृष्णन ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय योजना के अनुसार कई नई पहल करेगा साथ ही पिछली सफलताओं और परिणामों की विरासत को आगे बढ़ाएगा। यह जानकारी भारत के तकनीकी क्षेत्र में निरंतरता और प्रगति को दर्शाती है।

भारत का इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Meity) एनडीए सरकार के आगामी तीसरे कार्यकाल के तहत तकनीकी प्रगति की दिशा में अपना प्रयास जारी रखने के लिए तैयार है। आईटी सचिव एस कृष्णन ने आश्वासन दिया कि Meity के पास कई पहल हैं, जिनकी योजना बनाई गई है और जिन पर काम चल रहा है। नई सरकार के सत्ता में आने के बाद इन्हें तेजी से लागू किया जाएगा।

यह जानकारी भारत के तकनीकी क्षेत्र में निरंतरता और प्रगति को दर्शाती है। कृष्णन ने पिछली सफलताओं को आगे बढ़ाने के साथ-साथ नई पहलों में भी आगे बढ़ने के लिए Meity की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

डिजिटल इंडिया और एआई

हालांकि इसके कोई विशिष्ट विवरण अभी सामने नहीं आए है, कृष्णन ने डिजिटल व्यक्तिगत डेटा सुरक्षा (DPDP) नियमों पर Meity के चल रहे प्रयासों की पुष्टि की। उन्होंने डिजिटल इंडिया विधायी ढांचे (Digital India legislative framework) को आकार देने के महत्व को भी स्वीकार किया, लेकिन आगाह किया कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जैसी नई-युग की तकनीकों को विनियमित करने के लिए सटीक संरचना और दृष्टिकोण अभी भी विचाराधीन हैं।