बून्दी। पर्यावरण जागरूकता व मोबाइल छुड़ाओ-बचपन बचाओ की थीम पर न्यू जनरेशन आर्ट ग्रुप के तत्वावधान में आयोजित सात दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार शाम को शुभारंभ हुआ। अकतासा में आयोजित प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि एआईसीसी के पूर्व सदस्य व पूर्व पीसीसी सचिव समृद्व शर्मा ने खिलाड़ियों व ग्रामीणों को पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करने व खेल भावना के साथ खेलने का संदेश दिया। 

प्रतियोगिता संचालक प्रमोद शर्मा व कुणाल गोस्वामीं ने बताया कि विशिष्ट अतिथि सूर्योदय शिक्षण संस्थान के निदेशक महेश गोस्वामी, न्यूरो सर्जन डॉ बनेश जैन ने बच्चों व युवाओं को मोबाइल के सीमित उपयोग करने की सलाह दी। वंडर सीमेंट के डीलर नितेश मंत्री ने सामाजिक कार्यों के लिए ग्रूप का सहयोग करने का आश्वासन दिया। प्रतियोगिता में हाड़ौती संभाग की 32 टीमें हिस्सा ले रही है। 

उमरच ने जीता पहला मैच

प्रतियोगिता का उद्घाटन उमरच व केपी क्लब कोटा के बीच खेला गया जिसमें उमरच टीम ने बाजी मारी। इसके बाद आयोजित मैचों में बालाजी क्लब तालेड़ा, जहाजपुर, केएल क्लब व कॉल्स क्लब रामगंज ने बाजी मारी। मुख्य अतिथि सम्रद्ध शर्मा ने फाइनल मैच के विजेता व उपविजेता टीमो के खिलाड़ियों को पांच प्रकार के पुरुस्कार देने की घोषणा की। ऐवन सीड्स बरखेड़ा की ओर से टेंट व लाइट की व्यवस्था की गई। महेश गोस्वामी, डॉ बनेश जैन, नितेश मंत्री, समाजसेवी मनीष लोधा ने भी कई प्रकार के पुरुस्कार की घोषणा की।