जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में भीषण गर्मी एवं लू चल रही है, इस गर्मी के मौसम में प्रदेशवासियों को किसी भी प्रकार का पेयजल संकट नहीं हो एवं नियमित अन्तराल में शुद्ध जलापूर्ति हो इसके लिए विभाग कटिबंध है। 

जलदाय मंत्री ने सोमवार को बूंदी जिले में पेयजल योजना के फिल्टर प्लांट के निरीक्षण के दौरान यह बात कही। उन्होंने बून्दी क्षेत्र में पेयजल योजना के 26 एमएलडी फिल्टर प्लांट एवं 8 एमएलडी निर्माणाधीन फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पानी की शुद्धता व गुणवत्ता की जानकारी ली एवं पेयजल आपूर्ति के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

जलदाय मंत्री ने मौके पर पानी की शुद्धीकरण में आने वाले एलम,पीएसी (PAC) एवं अन्य मिनरल के उपयोग में ली जाने वाली मात्रा की जानकारी प्राप्त कर उपयोग में ली जाने वाली मात्रा के रजिस्टर संधारण के निर्देश प्रदान किये। उन्होंने पेयजल आपूर्ति के संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने वाले अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए मंत्री ने शिक्षा मंत्री श्री मदन दिलावर के विधानसभा क्षेत्र रामगंज मंडी सहित कोटा एवं बून्दी क्षेत्र से संबंधित पेयजल व्यवस्था को लेकर समीक्षा की एवं अधिकारियों को बेहतर गुणवत्ता बनाए रखने हुए फील्ड में रहकर लगातार मॉनिटरिंग करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।