साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से भारत में बजट एमपीवी के साथ ही कॉम्‍पैक्‍ट और मिड साइज सेगमेंट में एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली एक गाड़ी ने सिर्फ 27 महीनों में नया रिकॉर्ड बनाया है। किआ की ओर से आने वाली किस गाड़ी ने किस तरह का रिकॉर्ड बेहद कम समय में बनाया है। आइए जानते हैं।

किआ मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली एक गाड़ी ने सिर्फ 27 महीनों के दौरान नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी की ओर से आने वाली किस गाड़ी ने किस तरह के रिकॉर्ड को बनाया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

27 महीने में बना नया रिकॉर्ड

किआ मोटर्स की ओर से बजट एमपीवी के तौर पर Kia Carens को ऑफर किया जाता है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक इस एमपीवी को भारतीय बाजार में काफी ज्‍यादा पसंद किया जा रहा है। जिस कारण सिर्फ 27 महीनों के दौरान इसकी 1.5 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। आंकड़ों के मुताबिक हर महीने 5555 यूनिट्स की बिक्री देशभर में हो रही है।

किस वेरिएंट की कितनी मांग

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक देश में 50 फीसदी से ज्‍यादा ग्राहक एमपीवी के टॉप और मिड वेरिएंट को खरीदना पसंद करते हैं। इसके अलावा कैरेंस को 57 फीसदी ग्राहक पेट्रोल इंजन के साथ खरीदते हैं। वहीं 43 फीसदी ग्राहक इसके डीजल वेरिएंट्स को खरीदना पसंद करते हैं। कैरेंस को खरीदने वाले 62 फीसदी ग्राहक इसके मैनुअल ट्रांसमिशन को चुनते हैं।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

किआ इंडिया के चीफ सेल्स एंड बिजनेस ऑफिसर म्युंग-सिक सोहन ने कहा कि "कैरेंस भारतीय परिवारों के बीच एमपीवी के तौर पर पंसद की जा रही है। यह हमारी मासिक घरेलू बिक्री का लगभग 15 फीसदी हिस्सा है, और हमें विश्वास है कि आने वाले वर्षों में इसकी लोकप्रियता और बढ़ेगी। हम अपने ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले वाहन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उनके निरंतर समर्थन के लिए आभारी हैं।"

कैसे हैं फीचर्स

किआ की ओर से बजट एमपीवी के तौर पर पेश की जाने वाली कैरेंस में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। कंपनी की ओर से इस एमपीवी में बोस के प्रीमियम साउंड सिस्‍टम के साथ आठ स्‍पीकर, सनरूफ, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, एलईडी डीआरएल, एलईडी लाइट्स, 16 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ईएससी, एचएसी, वीएसएम, बीएएस, डीबीसी, टीपीएमएस, ऑल व्‍हील डिस्‍क ब्रेक, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, ऑल सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, स्‍पीड सेंसिंग डोर लॉक, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, की-लैस एंट्री जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है।